35 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा

खेल समाचार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआत के 3 मुकाबलों के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। 17 सितम्बर से शुरू होने वाले इस सीरीज के लिए आज भारतीय चयकर्ताओं की बैठक हुई जिसके बाद भारत की 16 सदस्यीय टीम का एलान किया गया। विराट कोहली की अगुवाई वाली इस टीम में कोई चौकाने वाला नाम शामिल नहीं किया गया है। श्रीलंका में हाल ही में खत्म हुई वनडे सीरीज की टीम से ज़्यादा बदलाव नहीं किया। इस टीम में उमेश यादव और मोहम्मद शमी की वापसी हुई है। वहीं अश्विन और जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआत के तीन मैचों के लिए शामिल नहीं किया गया है।

भारतीय टीम के लिए एक बार फिर से युवराज सिंह और सुरेश रैना को चयनकर्ताओं ने अनदेखा करते हुए उन्हें टीम में जगह नहीं दी है। बात अगर बल्लेबाज़ों की करें तो टीम में शिखर धवन और रोहित शर्मा के रूप में दो नियमित सलामी बल्लेबाज़ मौजूद हैं। जबकि ज़रूरत पड़ने पर अजिंक्य को ओपनिंग कराई जा सकती है। उनके अलावा कप्तान विराट कोहली, केदार जाधव, मनीष पांडेय, महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांड्या की भी टीम में जगह पक्की ही है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में फेल होने के बावजूद लोकेश राहुल को भी चयनकर्ता एक और मौका देना ठीक समझा है। अब देखना यह होगा कि नंबर 4 के स्थान पर कोहली लोकेश राहुल और मनीष पांडेय में से किसे अंतिम-11 जगह देते हैं।

गेंदबाज़ी में मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव के रूप में टीम के पास अच्छे तेज़ गेंदबाज़ मौजूद हैं जबकि स्पिन गेंदबाज़ी की बागडोर अक्षर पटेल , चहल और कुलदीप यादव को ही सौंपी गई है। इसके साथ ही टीम के पास हार्दिक पांड्या के रूप में टीम के पास एक हरफनमौला खिलाड़ी मौजूद है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे 17 सितंबर को चेन्नई में खेला जाएगा। जबकि दूसरा वनडे 21 सितंबर को कोलकाता, 24 सितंबर को तीसरा वनडे इंदौर में , 28 सितंबर को चौथा वनडे बेंगलुरू में खेला जाएगा और सीरीज का पांचवां वनडे 1 अक्टूबर को नागपुर में खेला जाएगा। वनडे के बाद दोनों टीमों के बीच तीन टी 20 मुकाबले खेले जाएंगे जिसका आयोजन सात अक्टूबर को रांची, 10 अक्टूबर को गुवाहाटी और 13 अक्टूबर को हैदराबाद में किया जाएगा। 12 सिंतबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया प्रैक्टिस मैच खेलेगी।

भारतीय टीम इस प्रकार है : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव,हार्दिक पांड्या, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार,उमेश यादव, मोहम्मद शमी।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More