37 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

एक ही रात में यह शख्स बन गया पूरे 99 करोड़ का मालिक!

एक ही रात में यह शख्स बन गया पूरे 99 करोड़ का मालिक!
देश-विदेशव्यापार

पटना: यदि आप एक ही रात में 99 करोड़ रुपए के मालिक बन जाएं तो आप कैसा महसूस करेंगे. शायद इस खुशी को बयां करने के लिए आपके पास शब्द नहीं हो. ऐसा ही हुआ बिहारशरीफ के शेखपुरा के घाटकुसुंभा में. यहां तैनात एक राजस्व कर्मचारी विष्णुदेव यादव एक ही रात में लखपति से अरबपति बनए गए. विष्णुदेव की लखपति से अरबपति बनने की कहानी भी काफी रोचक है. जमुई के सिकंदरा की एसबीआई ब्रांच में विष्णुदेव का खाता है.

उनके खाते में 99 करोड़ 95 लाख 67 हजार 70 रुपये जमा हो गए. इस बारे में उन्हें फोन पर आए मैसेज से जानकारी मिली. इस मैसेज के बाद एक तरफ उन्हें खुशी हो रही थी तो दूसरी तरफ कानूनी पचड़ें में फंसने का भय सता रहा था. इसके बाद विष्णुदेव ने ईमानदारी पूर्वक सिकंदरा एसबीआई ब्रांच मैनेजर को पूरे मामले की जानकारी दी और उनके खाते में इनती बड़ी रकम जमा करने वाले पर कार्रवाई की गुहार लगाई.

पहले तो विष्णुदेव को मोबाइल पर आए मैसेज को देखकर कुछ देर के लिए यकीन नहीं हुआ. लेकिन बाद में उन्होंने एटीएम में जाकर मिनी स्टेटमेंट निकाला और खाते का बैलेंस देखते ही हक्का- बक्का रह गए. उनके खाते में यह रुपये 16 नवंबर को जमा हुए थे. एक प्रतिष्ठित अखबार में प्रकाशित खबर के मुताबिक संबंधित एसबीआई के शाखा प्रबंधक संजीत ने कर्मचारी विष्णुदेव यादव के खाते में 99 करोड़ 95 लाख रुपये जमा होने की बात को गलत करार दिया.

बैंक प्रबंधक ने कहा कि मैनेजर खाते की जांच की गई है, लेकिन इस खाते में इतनी राशि का ट्रांजेक्शन होने का कोई प्रमाण नहीं मिला है. एटीएम के स्टेटमेंट में 99 करोड़ 95 लाख रुपये जमा होने के प्रमाण पर मैनेजर ने कहा कि नेटवर्क में प्रोब्लम के कारण कई बार इस तरह की दिक्कत हो जाती है. वैसे संबंधित खाते की जांच की जा रही है.

विष्णुदेव का कहना है कि उनके एसबीआई के अकाउंट से एक नवंबर को 10 हजार और पांच व आठ नवंबर को 20-20 हजार रुपये अवैध तरीके से निकाल लिए गए थे. इसकी शिकायत कराने पर मैनेजर ने कहा था कि इस संबंध में जांच चल रही है, जल्द ही यह राशि उनके खाते में जमा हो जाएगी. विष्णुदेव का कहना है कि पहले खाता से 50 हजार रुपये की अवैध निकासी और अब इतनी बड़ी रकम जमा होने में ब्रांच मैनेजर की भूमिका संदिग्ध लग रही है. उन्होंने मामले की जांच की मांग की है.

Zee News हिंदी

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More