39 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

ऋषिकेश में डाक्टरों के स्थानान्तरण से सम्बन्धित वार्ता करते हुए: विधान सभा अध्यक्ष श्री अग्रवाल

ऋषिकेश में डाक्टरों के स्थानान्तरण से सम्बन्धित वार्ता करते हुए: विधान सभा अध्यक्ष श्री अग्रवाल
उत्तराखंड

ऋषिकेश: विगत कई दिनों से ऋषिकेश में चिकित्सक ने होने के कारण सर्वदलीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जा रहा था। आज धरना स्थल पर उत्तराखण्ड विधान सभा अध्यक्ष श्री प्रेम चन्द अग्रवाल जी पहुंचे।

श्री अग्रवाल ने ऋषिकेश में डाक्टरों के स्थानान्तरण से सम्बन्धित चर्चा वार्ता करते हुए कहा है कि मुझे खुशी है कि ऋषिकेश चिकित्सालय से 9 चिकित्सकों के स्थानान्तरण हुए थे जबकि उनके स्थान पर 10 चिकित्सक अपनी सेवायें दे रहे हैं। श्री अग्रवाल ने कहा कि सर्वदलीय धरना प्रदर्शन किसी भी समस्या के लिए जरूरी है परन्तु यदि समस्या का समाधान हो जाता है इस प्रकार के धरना प्रदर्शन की आवश्यकता नहीं रहती है। श्री अग्रवाल ने कहा कि बड़ी संख्या में पहाड से लोगों का शहर की ओर पलायन हुआ है। जिससे यह ध्यान में आता है कि चिकित्सकों एवं शिक्षकों के लिए लोग पर्वतीय क्षेत्रों से शहर की ओर पलायन कर रहे हैं।

श्री अग्रवाल ने कहा कि ऋषिकेश से जिन चिकित्सकों का स्थानान्तरण हुआ था उन चिकित्सों को स्थानान्तरण करके पर्वतीय क्षेत्रों में भेजा गया है।   श्री अग्रवाल ने कहा कि चिकित्सकों की समस्या के समाधान हेतु जब उन्होंने माननीय मुख्यमंत्री एवं अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश से चर्चा वार्ता की तो उनका कहना था कि पहाड़ में जब चिकित्सक मौजूद होंगे तो वहां के रोगी उपचार हेतु शहरों की ओर पलायन नहीं करेंगे। पहाड़ की इन्हीं भावनाओं को ध्यान देखते हुए केवल ऋषिकेश ही नही बल्कि सम्पूर्ण उत्तराखण्ड से चिकित्सकांे के स्थानान्तरण हुए है।

श्री अग्रवाल ने कहा है कि चिकित्सकों के स्थानान्तरण को लेकर जितने चिंतित सर्वदलीय कार्यकर्ता थे उससे अधिक चिंता मैं स्वयं कर रहा था। परिणामस्वरूप एम्स ऋषिकेश के तीन चिकित्सक अपनी सेवायें ऋषिकेश सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र में दे रहे हैं। इसके अलावा विभिन्न रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सक भी यहां पहुंच चुके हैं।

अंत में श्री अग्रवाल ने कहा कि सरकार के माध्यम से सेना के सेवानिवृत्त चिकित्सक भी प्रदेश के स्वास्थ्य केन्द्रों में अपनी सेवायें देने को तैयार हैं। इससे भी प्रदेश को अच्छे चिकित्सक प्राप्त होंगे। श्री अग्रवाल ने ऋषिकेश में चिकित्सक उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर धरना प्रदर्शन के संयोजक जयन्त रमोला, विजेन्द्र शर्मा आदि लोगों ने समस्या के समाधान हेतु विधान सभा अध्यक्ष का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर नगर पालिका ऋषिकेश के अध्यक्ष दीप शर्मा, भाजपा के वरिष्ठ सदस्य चेतन शर्मा, कांग्रेस नेत्री मधु जोशी, राजपाल ठाकुर, शिव कुमार गौतम, वेद प्रकाश शर्मा, सुमित पवांर, विमला रावत सहित आदि लोग मौजूद थे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More