40 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

इंग्लैंड ने चौथे वनडे में डकवर्थ लुइस नियम से वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया

इंग्लैंड ने चौथे वनडे में डकवर्थ लुइस नियम से वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया
खेल समाचार

इंग्लैंड ने बुधवार को चौथे वनडे में डकवर्थ लुइस नियम से वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराकर पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली. वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 357 रन का विशाल लक्ष्य रखा. लेकिन जब इंग्लैंड ने 35.1 ओवर में 5 विकेट पर 258 रन बनाए थे तभी बारिश आ गई और ये स्कोर डकवर्थ लुइस के नियम के हिसाब से इंग्लैंड को जीत दिलाने के लिए काफी साबित हुआ.

इंग्लैंड के लिए तीसरे वनडे में तूफानी शतक ठोकने वाले मोईन अली ने इस मैच में भी 25 गेंदों में 48 रन की धुआंधार पारी खेली और इंग्लैंड को जरूरी रन रेट से आगे बनाए रखा. मोईन ने जोस बटलर (43 नाबाद) के साथ मिलकर 8 ओवरों में ही छठे विकेट के लिए 77 रन की नाबाद साझेदारी की. इन दोनों के अलावा ओपनर जेसन रॉय ने 84 रन की पारी खेली.

इंग्लैंड की इस जीत से वेस्टइंडीज के ओपनर इविन लुइस की 176* रन की जोरदार पारी और विंडीज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ (56/5) का बेहतरीन प्रदर्शन बेकार साबित हुए.

वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए इविन लुइस की 176 रन की तूफानी पारी की बदौलत 50 ओवर में 5 विकेट पर 356 रन का स्कोर खड़ा किया. लुइस बदकिस्मत रहे और 47वें ओवर में 176 के स्कोर पर रिटाडर्य हर्ट हो गए वर्ना उनके पास वनडे में डबल सेंचुरी जड़ने वाला गेल के बाद दूसरा विंडीज बल्लेबाज बनने का मौका था. लुइस 130 गेंदों में 17 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 176 रन बनाकर नाबाद रहे.

इस सीरीज में हार का मतलब है कि वेस्टइंडीज की टीम 2019 के वर्ल्ड कप में डायरेक्ट एंट्री का मौका चूक गई है और अब उसे क्वॉलिफायर खेलना होगा.

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More