34 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

अब नहीं मिलेगा JioPhone, प्रोडक्शन हुआ बंद

अब नहीं मिलेगा JioPhone, प्रोडक्शन हुआ बंद
देश-विदेश

JioPhone के फैन्स के लिए एक चौंका देने वाली खबर है। कहा जा रहा है कि रिलायंस जियो ने इस 4जी फीचर फोन पर काम करना बंद कर दिया है। यानी की हो सकता है कि अब आप इस फोन को कभी बुक न कर पाएं। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि कंपनी अब इस फ्री फोन का प्रोडक्शन बंद करने की बात कर रही है।

फैक्टरडेली में आई एक खबर के अनुसार मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो JioPhone का प्रोडक्शन रोक दिया है। कंपनी अब एंड्रायड पर आधारित स्मार्टफोन पर काम कर रही है। कंपनी एयरटेल और वोडाफोन की टक्कर में अपने सस्ते 4जी स्मार्टफोन को पेश करने की प्लानिंग में है।

रिलायंस जियो का फ्री JioPhone KaiOS पर काम करता है, जो की फायरफॉक्स ओएस का ही वर्जन है। कंपनी ने कहा है की KaiOS पर ज्यादा ऐप्स सपोर्ट नहीं करते हैं, यही कारण है कि कंपनी एंड्रायड OS पर आधारित फोन पेश करना चाहती है।

JioPhone के लिए प्री-ऑर्डर्स अगस्त में बंद कर दिए गए थे। इसके प्री-ऑर्डर में कंपनी को बेहद अधिक ऑर्डर्स प्राप्त हुए थे। जिसके बाद कंपनी ने कहा था कि दिवाली से पहले तक यह पूरे कर दिए जाएंगे और दिवाली के बाद प्री-आर्डर फिर से शुरू होंगे।

हाल ही में बीएसएनएल, एयरटेल और वोडाफोन ने अपने सस्ते 4जी स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। बीएसएनएल ने माइक्रोमैक्स के साथ मिलकर 4जी फीचर भारत 1 तो वोडाफोन ने माइक्रोमैक्स भारत 2 अल्ट्रा लॉन्च किया है। जबकि एयरटेल ने कार्बन के साथ कार्बन ए40 इंडियन स्मार्टफोन पेश किया है। यह सभी फोन 4जी सपोर्ट करते हैं।

एयरटेल इसके अलावा लावा के साथ भी एक नया 4जी फोन पेश करने की प्लानिंग में है। जबकि आज भी कंपनी ने सेलकॉन के साथ मिलकर Celkon smart 4G लॉन्च किया है।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More