33 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि निर्माण कार्य से जनता को कोई परेशानी न हो: मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने विकास परियोजनाओं को पूर्ण गुणवत्ता एवं निर्धारित मानकों के अनुरूप क्रियान्वित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि आबादी क्षेत्रों में विकास परियोजनाओं से सम्बन्धित निर्माण कार्य इस प्रकार संचालित किया जाए, जिससे लोगांे को आवागमन में असुविधा न हो तथा पूर्व स्थापित पेयजल, सीवेज पाइपलाइन आदि को कोई नुकसान भी न पहुंचे।
मुख्यमंत्री जी आज वाराणसी में संचालित विभिन्न विकास परियोजनाओं एवं शासकीय सेवाओं का स्थलीय निरीक्षण कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने वाराणसी नगर की विकास परियोजनाओं चैका घाट लहरतारा एवं मंडुआडीह फ्लाईओवर, संकुलधारा तालाब, दुर्गाकुण्ड तालाब, बी०एच०यू० के सामने घाट की तरफ गंगा नदी पर बनाये जा रहे सेतु तथा शिव प्रसाद गुप्त मण्डलीय चिकित्सालय का निरीक्षण किया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने वाराणसी शहर में निर्माणाधीन चैका घाट लहरतारा एवं मंडुआडीह फ्लाईओवरों को निर्धारित समय-सीमा में युद्धस्तर पर अभियान चलाकर पूरा कराए जाने के निर्देश दिये। मंडुआडीह फ्लाईओवर निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री जी को इस निर्माण से क्षेत्र की पेयजल एवं सीवर लाइनों के बस्र्ट हो जाने की जानकारी मिली। इस पर मुख्यमंत्री जी ने लाइनों को युद्धस्तर पर अभियान चलाकर चेक कराए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि निर्माण कार्य से जनसामान्य को कोई परेशानी न होने पाये। उन्होंने चैका घाट-लहरतारा फ्लाईओवर के निर्माण के दौरान फ्लाईओवर के मानचित्र का भी अवलोकन किया तथा मौके पर मौजूद सेतु निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्माण में और तेजी लायी जाए।
संकुलधारा तालाब के निरीक्षण के दौरान योगी जी ने खुदाई कार्य को तय समय-सीमा में पूर्ण कराने के निर्देश देते हुए कहा कि तालाब की खुदाई इतनी गहरी भी न कर दी जाए कि तालाब का पानी तलहटी में ही रह जाए। उन्होंने तालाब के किनारे लाइटिंग कराये जाने के भी निर्देश दिये।
दुर्गाकुण्ड तालाब पर 4.30 करोड़ रुपये की लागत से सौंदर्यीकरण एवं 18.50 करोड़ रुपये की लागत से पाथवे, शौचालय, लाइटिंग, बैठने के लिए बेंच आदि जनसुविधाओं के निर्माण हेतु संचालित कार्याें का भी मुख्यमंत्री जी ने निरीक्षण किया और मौके पर मौजूद अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये।
योगी जी ने बी०एच०यू० के सामने घाट की तरफ गंगा नदी पर बनाए जा रहे सेतु का भी निरीक्षण किया और मौके पर मौजूद सेतु निगम के अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि प्रत्येक दशा में सेतु का कार्य 27 जून, 2017 तक पूर्ण किया जाए। उन्होंने निर्माण कार्य में कोई भी अतिरिक्त समय न दिये जाने की हिदायत देते हुए कहा की श्रमिकों की और संख्या बढ़ाकर प्रत्येक दशा में निश्चित समय-सीमा में कार्य पूर्ण कराया जाए। उन्होंने अभियंताओं को कार्य को गुणवत्ता के साथ कराये जाने के हिदायत भी दी।
मुख्यमंत्री जी ने शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय पहुंचकर मरीजों से उनका हाल लेने के साथ ही, प्रदेश सरकार द्वारा उपलब्ध करायी जा रही चिकित्सा सुविधाओं की जानकारी भी प्राप्त की। वे प्रत्येक बेड पर भर्ती मरीज से मिले और चिकित्सा व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया। निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय के आकस्मिक वार्ड में मेनहोल का ढक्कन खुला होने पर उन्होंने उसे तत्काल ठीक कराए जाने के निर्देश दिया।
मुख्यमंत्री जी के निरीक्षण के दौरान नगर विकास मंत्री श्री सुरेश खन्ना, सूचना राज्य मंत्री डाॅ0 नीलकंठ तिवारी सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More