41 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

अगर आपके पास भी है LIC पॉलिसी तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है

देश-विदेश

नई दिल्‍ली: अगर आपके पास LIC की पॉलिसी है और आप शनिवार को समय निकालकर किश्‍तें जमा करने या कोई भी काम करने की सोचते हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। जी हां जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के कर्मचारियों को जल्द ही महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को अवकाश मिलेगा। सरकार ने लंबे अरसे से चली आ रही उनकी इस मांग को मान लिया है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की तरह ही अब एलआईसी कर्मचारियों को भी दूसरे और चौथे शनिवार को अवकाश मिला करेगा। सूत्रों ने बताया कि सरकार ने एलआईसी कर्मचारियों को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के समान अवकाश देने के लिए परक्राम्य लिखित अधिनियम में बदलाव किए हैं।

एलआईसी कर्मचारियों का कहना था कि इससे कारोबार प्रभावित नहीं होगा क्योंकि महीने के अन्य दो शनिवार को वे पूरे दिन काम करेंगे। महीने में 5 शनिवार होने पर एलआईसी के कार्यालय दूसरे और चौथे शनिवार को ही बंद रहेंगे। अभी एलआईसी के कर्मचारियों को शनिवार को आधे दिन काम करना होता है। अब प्रत्येक शनिवार को आधे दिन काम करने के बजाय 2 शनिवार अवकाश मिलेगा और शेष शनिवार पूरे दिन काम करना होगा।

आपको बता दें कि सरकार ने 2015 में बैंक कर्मचारियों के लिए दूसरे और चौथे शनिवार को अवकाश की घोषणा की थी जो एक सितंबर से लागू हुई थी। एलआईसी देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी है। अप्रैल से दिसंबर, 2017 तक नौ माह की अवधि में उसकी प्रीमियम आय 2,23,854 करोड़ रुपये रही है जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के 2,00,818 करोड़ रुपये से 11.47 प्रतिशत अधिक है।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More