38 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

अंडर-19 एशिया कप : पाकिस्तान के विरोध के बाद बेंगलुरू से मलेशिया शिफ्ट हुआ टूर्नामेंट

अंडर-19 एशिया कप : पाकिस्तान के विरोध के बाद बेंगलुरू से मलेशिया शिफ्ट हुआ टूर्नामेंट
खेल समाचार

बढ़ते राजनीतिक गहमागहमी के बीच भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से क्रिकेट बंद है। दोनों ही देश एक दूसरे के घर में नहीं खेलते हैं लेकिन ये पहली बार हुआ है कि किसी बड़े टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान ने भारत में अपनी टीम भेजने से मना कर दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के भारी विरोध के बाद अंडर 19 एशिया कप अब बेंगलुरू की जगह मलेशिया में खेला जाएगा।

पाकिस्तान ने अपनी टीम को भारत भेजने से इनकार करने के बाद एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने शनिवार को अंडर 19 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट को बेंगलुरू से मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर स्थानांतरित करने का फैसला किया।

दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव को देखते हुए पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने आपत्ति जताई और सर्वसम्मति से फैसला किया गया कि यह महाद्वीपीय टूर्नामेंट भारत से बाहर स्थानांतरित कर दिया जाए।

सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई सचिव अमिताभ चौधरी ने स्थल बदलने पर आपत्ति नहीं जताई।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने सेठी के हवाले से कहा, ‘‘विकास और कार्यकारी समिति के सभी प्रतिनिधि सौहार्दपूर्ण तरीके से टूर्नामेंट को मलेशिया स्थानांतरित करने के मुद्दे पर राजी हो गए क्योंकि कोई नहीं चाहता था कि इस पर किसी सदस्य की सुरक्षा चिंताओं का असर पड़े।’’ बीसीसीआई पहले ही इस टूर्नामेंट की मेजबानी को लेकर भारत सरकार की स्वीकृति लेने के लिए पत्र लिख चुका है क्योंकि इसमें पाकिस्तान की टीम शामिल है।

टूर्नामेंट में आठ टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका को स्वत: जगह मिली है।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More