युवा खिलाड़ी हार्दिक पांड्या से तुलना पर कपिल नाराज़ दिखे

Image default
खेल समाचार

पिछले काफी दिनों से टीम इंडिया के युवा हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव से तुलना की जा रही है। क्रिकेट के जानकारों ने तो यहां तक कह दिया कि आने वाले समय में हार्दिक कपिल की ही तरह महान खिलाड़ी बन सकते हैं। अब खुद कपिल देव ने हार्दिक से अपनी तुलना को लेकर बात की है। न सिर्फ बात की बल्कि कपिल हार्दिक से काफी नाराज़ दिखे। दक्षिण अफ्रीका में खेले गए दूसरे टेस्ट के बाद उन्होंने हार्दिक को लेकर कहा है कि “यदि हार्दिक सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टेस्ट की तरह बेवकूफाना गलतियां करना ज़ारी रखते हैं तो वो मेरे साथ तुलना के हक़दार नहीं हैं।”

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में शानदार बल्लेबाज़ी करने के बाद हार्दिक दूसरे टेस्ट में अपनी ही गलती से रन आउट हुए। दरअसल, पहली पारी उन्होंने क्रीज़ में अपना बल्ला नहीं रखा था जिसके कारण वो रन आउट हुए। इसके बारे में बात करते हुए कपिल उनकी लापरवाही से नाखुश दिखाई दिए। एबीपी न्यूज से बात करते हुए कपिल ने इस बाबत कहा “अगर हार्दिक इस तरह की गलतियां करना जारी रखते हैं तो वो मेरे साथ तुलना के हकदार नहीं हैं।”

पहली पारी में 15 रन बनाने के बाद हार्दिक दूसरी पारी में भी सिर्फ 6 रन बना कर तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी की गेंद पर पवेलियन की ओर चलते बने। जब पूर्व भारतीय खिलाड़ी संदीप पाटिल से हार्दिक और कपिल की तुलना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा “दोनों की तुलना करना ठीक नहीं है क्योंकि अभी हार्दिक के क्रिकेट करियर की शुरुआत है। मैं कपिल के साथ काफी क्रिकेट खेला, सचमुच में कोई तुलना नहीं है। कपिल शानदार प्रदर्शन करते हुए 15 साल भारत के लिए खेला और हार्दिक सिर्फ अपना पांचवां टेस्ट मैच खेला है। लंबा रास्ता तय करना है।”

गौरतलब है कि सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत को दक्षिण अफ्रीका के हाथों 135 रनों की करारी हार झेलनी पड़ी। जीत के लिए 287 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया मैच के पांचवें दिन 151 रन पर ढेर हो गई। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद भारत को सीरीज हार का सामना पड़ा। इस तरह से दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने की टीम इंडिया की सालों पुरानी आस को भी करारा झटका लगा हैं।

Related posts

IPL 2018: हार के बावजूद अश्विन ने लोकेश राहुल के प्रदर्शन जमकर की तारीफ

एमएस धोनी 80 साल के हो जाएं तो भी अपनी टीम में शामिल करूंगा: एबी डिविलियर्स

भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला वनडे: कोहली पर भारी लाथम का शतक, न्यूजीलैंड ने भारत को 6 विकेट से हराया

Leave a Comment