ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाजी आक्रमण कमजोर, भारत जीतेगा 4-1 से सीरीज: वीवीएस लक्ष्मण

खेल समाचार

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली आगामी वनडे सीरीज में भारत 4-1 से सीरीज जीतने में कामयाब रहेगा। पांच मैचों की वनडे सीरीज में काफी कड़ी और रोमांचक टक्कर देखने को मिलेगी, लेकिन कमजोर गेंदबाजी आक्रमण के कारण मेहमान टीम पर विराट सेना भारी पड़ेंगे।

एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए लक्ष्मण ने कहा, “अनुभवी गेंदबाजों की गैरमौजूदगी में युवा गेंदबाजों के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका होगा। हालांकि पिछली साल जब ऑस्ट्रेलियन टीम यहां आई थी तो न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश के बाद उनके खिलाफ टेस्ट सीरीज हुई थी, जो काफी संघर्षपूर्ण रहा था।”

साथ ही उन्होंने कहा, “इस बार वनडे सीरीज से घरेलू सीजन की शुरुआत हो रही है और यह काफी रोमांचक सीरीज होने वाला है। हालांकि मेरा मानना है कि ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाजी आक्रमण इस बार कमजोर है, इसलिए भारत का पलड़ा भारी रहेगा और सीरीज 4-1 से जीत सकते हैं।”

कमजोर है गेंदबाजी आक्रमण :

लक्ष्मण ने कहा,” ऐसा नहीं है कि उनके गेंदबाजों के पास धार नहीं है, लेकिन उनके पास अनुभव की बहुत कमी है। इस बार गेंदबाजी का बागडोर नाथन कुल्टर नाइल के हाथों में हैं। हालांकि उन्होंने भारत में आईपीएल खेला है लेकिन इतने से काम नहीं चलेगा। वहीं स्पिनर में एडम जंपा है जिन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना का थोड़ा बहुत अनुभव है और उन्हें खुद को साबित करने का अच्छा मौका है।”

बता दें, जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम गेंदबाजी में कमजोर दिखती है वहीं उनके पास अनुभवी बल्लेबाजों की लंबी कड़ी है। उनके पास तीन शीर्ष तीन बैट्समेन है जो किसी भी गेंदबाज की धज्जियां उड़ाने का पूरा दमखम रखते हैं। डेविड वॉर्नर, स्टीवन स्मिथ, आरोन फिंच, जेम्स फॉकनर और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी हैं जिन्हें भारत में काफी क्रिकेट खेलने का अनुभव है।

Related posts

IND-A vs AUS-A: भारतीय टीम को घर में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली करारी हार

लंदन टेस्ट: बारिश के कारण खेल रूका, भारत ने जल्द गंवाए दो विकेट

एशेज सीरीज 2017: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया, वॉर्नर-बैनक्रॉफ्ट की शतकीय साझेदारी

Leave a Comment