आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी2017: युवराज सिंह ने कैंसर पीड़ितों को समर्पित किया मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी2017: युवराज सिंह ने कैंसर पीड़ितों को समर्पित किया मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड
युवराज सिंह ने कैंसर पीड़ितों को समर्पित किया मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी2017: युवराज सिंह ने कैंसर पीड़ितों को समर्पित किया मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड

बर्मिंघम: आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत ने पाकिस्तान को 124 रन से हराया। इस जीत के हीरो रहे टीम इंडिया के सिक्सर किंग युवराज सिंह। युवराज ने 32 गेंद पर 53 रन की पारी खेल मैच का रुख ही बदल दिया। इस अहम मैच में किया गया अपना प्रदर्शन और मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड युवराज ने कैंसर पीड़ितों को समर्पित किया।

दरअसल चार जून को कैंसर सर्वाइवल डे भी था। इसी दिन पाकिस्तान के खिलाफ युवी ने मैच जिताई पारी खेली, जिसके बाद उन्होंने ट्वीट करते हुए अपनी भावनाएं जाहिर कीं और कैंसर पीड़ितों को अपना अवॉर्ड समर्पित किया। इसके अलावा युवराज ने पिछले दिनों लंदन आतंकी हमले में मारे गए लोगों के लिए प्रार्थना की।

गौरतलब है कि साल 2011-12 में युवराज सिंह को भी कैंसर हुआ था। इस खतरनाक बीमारी के कारण युवराज लम्बे वक्त न सिर्फ मैदान से दूर रहे, बल्कि कीमोथेरेपी के कई दौर से भी गुजरे। क्रिकेट के मैदान पर राज करने वाले युवी कैंसर को भी हराकर लौटे। लेकिन बीमारी के बाद क्रिकेट के मैदान पर पुराना रंग हासिल करना उनके लिए बिल्कुल आसान नहीं रहा। लेकिन अब युवराज अपने पुराने तेवर दिखा रहे हैं।

ये मुश्किल दौर देख चुके युवराज अब लगातार कैंसर पीड़ितों की मदद करते रहते हैं। युवराज ‘यूवी कैन’ नाम से एक फाउंडेशन भी चलाते हैं, जो कैंसर पीड़ितों के लिए काम करता है। पाकिस्तान के खिलाफ चैम्पियंस ट्रॉफी मुकाबले में युवराज के बल्ले पर इसी संस्था यूवी कैन का स्टीकर भी लगा था। बहरहाल इस मुकाबले में अहम मौके पर विकेट पर उतरे युवी अपनी पारी के दम पर ही भारत को बड़े स्कोर तक ले गए।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.