38 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

पंजाब की यह टीम अभी तक की सबसे बेहतर: सहवाग

खेल समाचार

नई दिल्ली: पूर्व धुरंधर बल्लेबाज और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटॉर वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि 11वें संस्करण में उतरने वाली पंजाब की टीम अभी तक सबसे अच्छी टीम है। पंजाब ने इस साल अपनी टीम में काफी बदलाव किए हैं और कई नए खिलाड़ियों को शामिल किया है। नीलामी से पहले पंजाब ने सिर्फ हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल को रिटेन किया था।

नीलामी में उसने हालांकि मोहित शर्मा, डेविड मिलर जैसे अपने पुराने खिलाड़ियों को दोबारा जोड़ लिया। सहवाग को उम्मीद है कि टीम इस बार खिताब जीतने में सफल रहेगी।

सहवाग ने मंगलवार को टीम की जर्सी लांच के मौके पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, उम्मीद तो यही है। इतने वर्षों से हमारे जो भारतीय खिलाड़ी थे वो उतने बेहतर नहीं थे, सिवाए अक्षर पटेल और रिद्धिमान साहा को छोड़कर। इस बार हमारे पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारतीय टीम का हिस्सा हैं और लगातार खेल रहे हैं। मुझे लगता है कि यह पिछले 10 वर्षो में पंजाब की सबसे बेहतर टीम है। इसलिए मुझे उम्मीद है कि हम इस बार खिताब जीतने में सफल रहेंगे।

पंजाब में इस बार युवराज सिंह की वापसी हुई है और वहीं टीम ने क्रिस गेल को तीसरी बार नीलामी में शामिल कर अपने साथ जोड़ा था। यह दोनों खिलाड़ी बेस प्राइज पर टीम में शामिल हुए थे।

इस पर सहवाग ने कहा, मेरे लिए यह अच्छी बात है कि यह दोनों खिलाड़ी बेस प्राइज में आए। दूसरी टीम उन पर करोड़ों रुपये लगा सकती थीं। अगर यह दोनों खिलाड़ी मिलकर हमें 3-4 मैच भी जीता देते हैं तो पैसा वसूल हो जाएगा।

सहवाग का मानना है कि एक गेंदबाज एक अच्छा कप्तान साबित हो सकता है क्योंकि वो खेल को दूसरे से अच्छे से समझता है और स्थिति को जल्दी समझता है।

सहवाग ने कहा, मुझे ऐसा लगता है कि गेंदबाज मैच जिताने में अहम भूमिका निभाता है, क्योंकि वो खेल को थोड़ा बेहतर तरीके से समझता है और दूसरे गेंदबाज को भी मदद करता है। मैं कपिल देव और इमरान खान का बहुत बड़ा प्रशंसक था। दोनों ने अपनी टीम को विश्व कप जिताए थे इसलिए मुझे लगता है कि गेंदबाज एक बेहतर कप्तान हो सकता है।

Aaj Ki Khabar

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More