लखनऊ में मिलेगा 32 रु0 प्रति किलो प्याज – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Home » उत्तर प्रदेश » लखनऊ में मिलेगा 32 रु0 प्रति किलो प्याज

लखनऊ में मिलेगा 32 रु0 प्रति किलो प्याज

उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में प्याज की उपलब्धता निरंतर सुनिश्चित करने की दिशा में प्रभावी कदम उठाए हैं। हाफेड द्वारा 4500 कुंतल प्याज नेफेड से तीन चरणों में क्रय किया जा रहा है।

राज्य औद्यानिक सहकारी विपणन संघ (हाफेड) की प्रबंध निदेशक श्रीमती संदीप कौर ने बताया कि प्रथम चरण में 1500 कुंतल प्याज नेफेड से क्रय किया जा रहा है जिसकी आपूर्ति प्रदेश में 06 जनपदों में होगी। उन्होंने बताया कि लखनऊ में 270 कुंतल प्याज कल पहुंच चुका है, जिसकी बिक्री 06 स्थलों से इस प्रकार हो रही है। राज्य कर्मचारी कल्याण निगम से 80 कुंतल, राजकीय उद्यान अलीगंज से 50 कुंतल, राजकीय उद्यान आलमबाग से 50 कुंतल, लोहिया पार्क गोमती नगर से 30 कुंतल, मोबाइल वैन द्वारा 20 कुंतल तथा उद्यान निदेशालय सप्रू मार्ग से 40 कुंतल की कुल 270 कुंतल प्याज की बिक्री का काम शुरू कर दिया गया है। लखनऊ में सस्ते प्याज की बिक्री की दर 32 रु0 प्रति किलोग्राम निर्धारित की गयी है।

प्रबंध निदेशक के अनुसार वाराणसी, गोरखपुर, आगरा, प्रयागराज एवं मेरठ के लिए 250-250 कुंतल प्रति जनपद नासिक से क्रय किया गया है। प्याज की आवक इन जनपदों में एक दो दिन में हो जाएगी, जिससे इन जिलों में प्याज की कोई कमी नहीं रहेगी।

About admin