लखनऊ एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स के सहयोग से विश्व स्तनपान सप्ताह (1-7 अगस्त) मनाया जा रहा है – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » लखनऊ एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स के सहयोग से विश्व स्तनपान सप्ताह (1-7 अगस्त) मनाया जा रहा है

लखनऊ एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स के सहयोग से विश्व स्तनपान सप्ताह (1-7 अगस्त) मनाया जा रहा है

बाल चिकित्सा और नियोनेटोलॉजी विभाग ELMCH एरा विश्वविद्यालय, लखनऊ द्वारा लखनऊ एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स के सहयोग से विश्व स्तनपान सप्ताह (1-7 अगस्त) मनाया जा रहा है। इसके अन्तर्गत विभिन्न चल रही और नियोजित गतिविधियों के बीच, नर्सिंग और स्नातक मेडिकल छात्रों के लिए इस वर्ष की थीम -स्तनपान जीवन के लिए अमृत के तहत एक पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में छात्रों ने उत्साह के साथ भाग लिया, इसमें छात्र द्वारा व्यापक पोस्टर प्रस्तुति में परिलक्षित होता है। प्रतियोगिता में स्त्री रोग और बाल रोग विशेषज्ञ डॉ (प्रो) अर्चना कुमार, डॉ (प्रो) कबीर खान, डॉ (प्रो) कुमकुम श्रीवास्तव और संस्थान के चिकित्सा अधीक्षक डॉ0 अरविंद सिंह द्वारा प्रतिष्ठित किया गया।

इसमें माताओं को नवजात शिशु को स्तनपान कराने की विशेषताओं एवं लाभों के बारे में अवगत कराया गया। डॉ0 छवी नंदा और डॉ0 गीतिका श्रीवास्तव ने इस विषय में विस्तृत जानकारी दी। डॉ0 सुमिया शम्सी ने माँ के स्तनपान से संबंधित प्रश्नों के उत्तर दिए। डॉ0 प्रंाजली सक्सेना और डॉ0 लिली सिंह ने पूरे कार्यक्रम का संचालन किया।

About admin