कोविड-19 के मरीजों की देखभाल में किसी प्रकार की लापरवाही न होने पाए

Image default
उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपद सहारनपुर मेडिकल काॅलेज के निरीक्षण के दौरान प्रधानाचार्य को निर्देश दिए कि कोविड-19 के मरीजों की देखभाल में किसी प्रकार की लापरवाही न होने पाए। कोविड वाॅर्ड के शौचालयों व कक्षों की दिन में तीन बार नियमित साफ-सफाई की जाए। मरीजों की समुचित देखभाल के लिए विशेषज्ञ चिकित्सक प्रतिदिन राउण्ड पर रहें। कोविड-19 को हराने के लिए आवश्यक है कि कोरोना वायरस से एक कदम आगे का विजन रखा जाए।
मुख्यमंत्री जी ने आज कोविड-19 के सम्बन्ध में सहारनपुर मण्डल में किये गये चिकित्सा उपायों एवं प्रशासनिक कार्यों की समीक्षा बैठक के उपरांत राजकीय मेडिकल काॅलेज का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान मरीजों का हाल जाना तथा मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि कोविड-19 के मरीजों के लिए टेस्टिंग किट, दवाई, वेंटीलेटर, आॅक्सीजन तथा अन्य जरूरी सामग्री की पर्याप्त उपलब्धता बनाए रखी जाए। कोई भी मरीज बिना चिकित्सीय सुविधा के न रहने पाये।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि एल-2 व एल-3 कोविड अस्पतालांे की संख्या बढ़ाने की आवश्यकता है। उन्हांेने कहा कि अस्पतालों में कम से कम 48 घंटे के आॅक्सीजन बैकअप की व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने मंडल के सभी जिलाधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने जिले के जिला अस्पताल, कोविड अस्पताल, पी0एच0सी0 आदि पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम की व्यवस्था करें और लगातार कोरोना के सम्बन्ध में जानकारी उपलब्ध कराते रहें। मास्क पहनने की अनिवार्यता और सोशल डिस्टेंसिंग आदि के लिए भी इसी प्रकार लगातार सूचना प्रसारित की जाए।
मुख्यमंत्री जी के निरीक्षण के दौरान मण्डलायुक्त श्री संजय कुमार, पुलिस उप महानिरीक्षक श्री उपेन्द्र कुमार अग्रवाल, जिलाधिकारी श्री अखिलेश सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री एस. चेनप्पा तथा प्राचार्य मेडिकल काॅलेज डाॅ0 डी0एस0 मार्तोलिया सहित वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

Related posts

विभिन्न वर्गाें के लोगों ने मुख्यमंत्री को होली की शुभकामनाएं दीं

पशुधन आरोग्य मेले का आयोजन अब प्रदेश के सभी जिलों एवं गांवों में किया जाएगा: मुख्यमंत्री

विद्युत उत्पादन इकाइयों की क्षमता वृद्धि से प्रदेश को मिलेगी भरपूर बिजली