मण्डी से तीनपानी पर सड़क पर हो रहे बेहताशा जल भराव से आखिरकार लोगों को राहत मिली – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तराखंड » मण्डी से तीनपानी पर सड़क पर हो रहे बेहताशा जल भराव से आखिरकार लोगों को राहत मिली

मण्डी से तीनपानी पर सड़क पर हो रहे बेहताशा जल भराव से आखिरकार लोगों को राहत मिली

हल्द्वानी: जन समस्याओं के प्रति संवेदनशील जिलाधिकारी श्री सविन बंसल की मेहनत आखिर रंग लाई और मण्डी से तीनपानी पर सड़क पर हो रहे बेहताशा जल भराव से आखिरकार लोगों को राहत मिली और इस जल भराव से क्षतिग्रस्त हो रही सड़क को भी नया जीवन मिला। पानी भराव को लेकर एनएचएआई की इस सड़क में बेशुमार गड्डे हो गए थे, जिसकी वजह से अनेंको लोगों को मौत हुई और लोगों का जीवन हलकान बन गया । कार्यभार ग्रहण करने के बाद जिलाधिकारी श्री बंसल ने इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए सिंचाई महकमें तथा एनएचएआई के अधिकारियों को आड़े हाथों लेते हुए नगर से अतिक्रमण हटाने, सफाई करने के आदेश दिए, वहीं सड़क के गड्डे न भरे जाने पर एनएचएआई के ठैकेदार पर ढेड़ करोड़ का जुर्माना भी लगाया। सड़क के गड्डों के भरने के लिए उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानी प्रत्यूष सिं और अधिशासी अभियंता लोनिवि हिम्मत सिंह रावत को अनुश्रवण अधिकारी बनाया।
मंडी से तीनपानी बाईपास के मध्य लालकुआं मुख्य नहर पर अतिक्रमण एवं कूडा एवं कचरा भराव से आये दिन पानी ओवरफ्लो होने के कारण सड़क में जलभराव होता था। वही जलभराव से सड़क भी टूटती थी, जनता की आये दिन शिकायत को गंम्भीरता लेते हुए जिलाधिकारी श्री बंसल ने विगत माह सड़क व नहर का संबधित अधिकारियों के साथ मौका मुआयना किया था। मौका मुआयान के दौरान श्री बंसल ने एनएच को सड़क ठीक कराने के साथ ही सिचाई विभाग के अधिकारियों को नहर पर से अतिक्रमण हटाने के साथ ही नहर के सफाई व मरमत कराने के निर्देश दिये थे। उन्होने कहा कि नहर से अतिक्रमण हटाने सफाई व अतिक्रमण हटाने में व्यय होने वाली धनराशि वे जिलायोजना अथवा न्याश से देंगे।
सिंचाई विभाग के अधिकारियों के द्वारा प्रशासन, नगर निगम व पुलिस की सहायता से मंडी से तीनपानी तक लालकुआं नहर लगभग 1.5 किमी पर से अतिक्रमण हटाकर नहर की सफाई करते हुए चैम्बर बनाये गये साथ ही नहर के पुलियाओं के नीचे पानी की पाईप लाईन भी विस्थापित कराया। साथ ही अतिक्रमण करने वाले पर भी कार्यवाही की गई। 1.5 किमी नहर सफाई दौरान अतिक्रमण हटाते हुये 14 दुकानों के छज्जे हटाये गये साथ ही तीन पुलियाओं व एक दर्जन दुकाने के आगे अतिक्रमण तोड़ते हुये सफाई हुेतु चैम्बर बनाये गये। जिसमें 2.39 लाख की धनराशि जिलाधिकारी द्वारा दी गई।
सिंचाई विभाग के द्वारा नहर की सफाई व मरमत के उपरान्त अब जलभराव नहीं होगा। एनएच द्वारा भी मंडी से तीनपानी तक सड़क की मरमत भी कर दी गई। जिलाधिकारी श्री बंसल के सकारात्मक प्रयास से अब क्षेत्रीय जनता व उस सड़क से गुजरने वाली जनता कोे आये दिन जलभराव व टूटी सड़क व धूल गन्दगी से निजात मिल गई। नहर मरमत सफाई व अतिक्रमण हटाने में नगर मजिस्टेªट प्रत्यूष सिंह, अधिशांसी अभियंता तरूण बंसल, सहायक अभिंयता अमित बंसल व नगर निगम व पुलिस ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।

About admin