Online Latest News Hindi News , Bollywood News

पर्यटकों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर किया जाय निस्तारित: अवनीश कुमार अवस्थी

उत्तर प्रदेश

लखनऊ:  अपर मुख्य सचिव गृह श्री अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि अयोध्या में पर्यटकों की सुरक्षा व सुविधा के दृष्टिगत पहला पर्यटक पुलिस बूथ स्थापित किया गया है, जिसका उद्घाटन अयोध्या विधायक श्री वेद प्रकाश गुप्ता द्वारा किया गया। श्री अवस्थी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के निर्देशों के अनुपालन में जनपद अयोध्या में राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय पर्यटकों व श्रद्धालुगणों की सुख-सुविधा व सुरक्षा आदि को और अधिक सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के उद्देश्य से जनपद अयोध्या में पर्यटक थाने की स्वीकृति शासन द्वारा प्रदान की गयी थी।

श्री अवस्थी ने कहा कि जनपद अयोध्या के नयेघाट चौकी में पहला पर्यटक पुलिस बूथ स्थापित किया गया है। इस पर्यटक बूथ में एक सब इंस्पेक्टर,  एक-एक महिला व पुरुष सिपाही तैनात किये गये है इसके साथ ही सीओ सिटी अरविंद चौरसिया व सीओ अयोध्या अमर सिंह को पर्यटकों की सुविधा व सुरक्षा की जिम्मेदारी विशेष रूप से दी गयी है। उन्होंने कहा कि मा. उच्चतम न्यायालय के अयोध्या प्रकरण के फैसले के बाद पर्यटकों की संख्या में निरन्तर बढ़ोतरी हो रही है, जिसको देखते हुए जनपद अयोध्या में आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा एवं सुविधा का विशेष रूप से ध्यान रखते हुए पर्यटक थाने की स्थापना की गयी है।

     अपर मुख्य सचिव गृह ने अयोध्या में आने वाले पर्यटकों के आवागमन में किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि पर्यटकों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर सुनते हुए संबंधित अधिकारी व कर्मचारीगण उसका निस्तारण सुनिश्चित करें।

Related posts

दो शराब तस्करों को गिरफ्तार कर 10 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब व असलहे बरामद

admin

अवैध शस्त्र बनाने वाला गिरफ्तार, भारी मात्रा में अवैध शस्त्र व उपकरण बरामद

admin

बड़ी संख्या में आए समाजवादी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए: पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

admin