देश और प्रदेश को नये क्षितिज पर ले जाऐगी नवीन राष्ट्रीय शिक्षा नीति: डा. धन सिंह रावत

Image default
उत्तराखंड

माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के कुशल निर्देशन में देश निरंतर प्रगति कर रहा है, और हाल ही में शिक्षा मंत्रालय द्वारा नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति को जारी किया गया है। यह शिक्षा नीति देश के युवाओं को नये बेहतर अवसर प्रदान करेगी, अब युवा नवाचार, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के साथ-साथ अपनी संस्कृति और मातृभाषा को भी ढंग से समझेंगे। प्रदेश में भी हम निरंतर प्रयासरत हैं कि उत्तराखंड उच्च शिक्षा के क्षेत्र में देश में अग्रणी रहे। यह शिक्षा नीति हमारे देश और प्रदेश को नये क्षितिज पर ले जाऐगी, यह कहना है प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत जी का।

    पब्लिक रिलेशंस सोसाइटी आफ इंडिया, देहरादून चैप्टर के अध्यक्ष अमित पोखरियाल, सचिव अनिल सती और कोषाध्यक्ष सुरेश भट्ट ने पीआरएसआई देहरादून चैप्टर द्वारा प्रकाशित- “भारत की नवीन राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020: नवयुग का अभिनन्दन” को राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत को भेंट किया।

    डा. धन सिंह रावत ने पीआरएसआई को बधाई शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि यह संकलन जिसमें समाज के हर वर्ग के विचारों को लेख के रूप में नई शिक्षा नीति 2020 पर प्रकाशित किया गया है बेहतरीन बना है और पीआरएसआई देहरादून चैप्टर भविष्य में प्रदेश के लिए बेहतर कार्य करे।

Related posts

वन विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा बैठक करते हुएः मा0 वन मंत्री दिनेश अग्रवाल

विटामिन डी की कमी हृदय रोगों के जोखिम को बढ़ा सकती है

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों से पर्यावरण संरक्षण में सक्रिय योगदान देने की अपील करते हुए: सीएम