पौडी और श्रीनगर में स्वास्थ्य व्यवस्था और विकास प्रक्रिया के संबंध में बैठक लेते हुएः विभागीय मंत्री धन सिंह रावत – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तराखंड » पौडी और श्रीनगर में स्वास्थ्य व्यवस्था और विकास प्रक्रिया के संबंध में बैठक लेते हुएः विभागीय मंत्री धन सिंह रावत

पौडी और श्रीनगर में स्वास्थ्य व्यवस्था और विकास प्रक्रिया के संबंध में बैठक लेते हुएः विभागीय मंत्री धन सिंह रावत

देहरादून: प्रदेश के सहकारिता, उच्च शिक्षा, दुग्ध विकास एवं प्रोटोकाॅल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)   डाॅ0 धन सिंह रावत ने विधान सभा स्थित सभाकक्ष संख्या-120 में पौडी जनपद और श्रीनगर में स्वास्थ्य व्यवस्था और विकास प्रक्रिया को चुस्त-दुरस्त करने के लिए सचिव स्तर की बैठक ली।
बैठक में श्रीनगर मेडिकल काॅलेज के सुदृढ़ीकरण के लिए बाघ से बचाव के लिए बाउंड्री वाल बनाने, फायर स्टेशन और टेलीफोन एक्सचेंज को हैण्ड ओवर करने, आॅडिटोरियम बनाना, सिटी स्कैन के लिए शासन में प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया गया। यह भी कहा गया कि जिन स्थलों पर सरप्लस चिकित्सक हैं वहां से रिक्त स्थलों पर 10 दिनों के भीतर चिकित्सक भेजे जाए। इसके पूर्व आयुर्वेद, होम्योपैथ व्यवस्था को भी धरातल पर लाकर सेवाए प्रदान करने का भी निर्देश दिया। श्रीनगर में शीघ्र 200 बैड का हास्पिटल लोकार्पित किया जायेगा।
श्रीनगर मेडिकल कालेज में स्टाफ/फैकल्टी, उपकरण, साज-सज्जा, जनपद पौड़ी गढ़वाल के पी.एच.सी., सी.एच.सी., एलोपैथिक, आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक, चिकित्सालयों में चिकित्सकों/पैरामेडिकल स्टाफ की कमी आदि समस्याओं के समाधान के संबंध में समीक्षा बैठक लेने का निर्देश जिलाधिकारी को दिया गया।
ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन परियोजना के संबंध में श्रीनगर में बनने वाले खेल मैदान एवं आॅडिटोरियम के लिए शीघ्र प्रारम्भ करने का निर्देश दिया गया। श्रीनगर में लगभग रू0 10 करोड़ की लागत से, 2 हैक्टेयर से अधिक का खेल के मैदान एवं 8 करोड़ की लागत से 500 सीटर आॅडोटोरियम का निर्माण होना है। इस हेतु भूमि का अनापत्ति प्रमाण पत्र बैठक में जिलाधिकारी, पौड़ी ने दिया। इस परियोजना से ठण्डी सड़क का निर्माण किया जायेगा।
बैठक में विधायक लैंसडान दलीप रावत, विधायक पौडी मुकेश कोली, सचिव स्वास्थ्य नितेश झा, जिलाधिकरी पौडी धीराज सिंह गब्र्याल, निदेशक होम्योपैथ डा. राजेन्द्र एवं विभागीय अधिकारी, अपर आयुक्त बी.एल राणा एवं रेलवे के अधिकारी मौजूद थे।

About admin