कोरोना वायरस से बचाव एवं इसके नियंत्रण को लेकर सर्विलांस का कार्य सबसे महत्वपूर्ण: मुख्यमंत्री – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » कोरोना वायरस से बचाव एवं इसके नियंत्रण को लेकर सर्विलांस का कार्य सबसे महत्वपूर्ण: मुख्यमंत्री

कोरोना वायरस से बचाव एवं इसके नियंत्रण को लेकर सर्विलांस का कार्य सबसे महत्वपूर्ण: मुख्यमंत्री

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत जनपद गाजियाबाद में संतोष मेडिकल कॉलेज में बनाए गए क्वाॅरण्टीन एवं आइसोलेशन वाॅर्डों का निरीक्षण किया। उन्होंने जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कोविड-19 महामारी के सम्बन्ध में निर्देशित करते हुए कहा कि सभी अधिकारियों को टीम भावना के साथ कार्य करते हुए आगे बढ़ना होगा।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव एवं इसके नियंत्रण को लेकर सर्विलांस का कार्य सबसे महत्वपूर्ण है। सभी अधिकारियों द्वारा प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए सर्विलांस का कार्य को प्रमुखता के साथ किया जाए। जहां पर कोरोना वायरस के पॉजीटिव व्यक्ति मिल रहे हैं, उनका मानकों के अनुसार सैनिटाइजेशन एवं अन्य आवश्यक कार्य सुनिश्चित किए जाएं, ताकि कोरोना वायरस से जनसामान्य का बचाव सम्भव हो सके।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीगण कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत आने वाले समय में क्वाॅरण्टीन एवं आइसोलेशन वार्ड तथा अन्य तैयारियों के सम्बन्ध में पूर्व से ही आकलन करते हुए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें, ताकि इसके फैलाव को रोकने में अहम भूमिका निभाई जा सके। कोरोना वायरस से पॉजीटिव जो व्यक्ति आ रहे हैं, उन्हें तत्काल आइसोलेशन वाॅर्ड में शिफ्ट करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। गाजियाबाद में अधिक संख्या में औद्योगिक इकाइयां हैं। सरकार द्वारा सभी श्रमिकों को 01 माह का सवेतन अवकाश देने के निर्देश दिए गए हैं। अधिकारियों द्वारा जनपद में इसका अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए सभी श्रमिकों को वेतन उपलब्ध कराने की कार्यवाही की जाए।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि सरकार द्वारा श्रमिकों के लिए कोविड-19 में सहायता उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 1000 रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है। जनपद में इसके लिए अभियान संचालित करते हुए ऐसे सभी श्रमिकों के खातों में यह धनराशि पहुंचाने की कार्यवाही तत्काल प्रभाव से सुनिश्चित की जाए, ताकि सरकार की आर्थिक लाभ योजना का सभी श्रमिकों को लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के सम्बन्ध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मुख्यमंत्री जी ने संतोष मेडिकल काॅलेज में भर्ती कोरोना पॉजीटिव व्यक्तियों का हालचाल जाना और उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना की।
निरीक्षण के दौरान जिला मजिस्ट्रेट श्री अजय शंकर पाण्डेय, पुलिस अधीक्षक श्री कलानिधि नैथानी, नगर आयुक्त श्री दिनेश चन्द्र, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 एन0के0 गुप्ता सहित शासन-प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

About admin