सुरेश कुमार खन्ना ने प्रदेश के राजकीय मेडिकल काॅलेजों एवं संस्थानों में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की

Image default
उत्तर प्रदेश

लखनऊ: प्रदेश के वित्त संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री सुरेश कुमार खन्ना ने आज यहां डाॅ0 राम मनोहर लोहिया संस्थान के एकेडमिक ब्लाक में प्रदेश के राजकीय मेडिकल काॅलेजों एवं संस्थानों में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिए कि सभी निर्माण कार्य लक्षित समय में पूरा कराया जाय। उन्होंने कहा कि जो प्रोजेक्ट पूरे हो चुके हैं या पूरे होने की स्थिति में है उनका पूरे होने का सर्टिफिकेट उपलब्ध कराया जाय तथा उनका लोकार्पण कराया जाय।
श्री खन्ना ने कहा कि निर्माण कार्यों में निर्धारित समयावधि में पूरा कराया जाय। उन्होंने कहा कि जो कार्यदायी संस्थाएं कार्यों को समय से पूरा कर रही हैं वे प्रशंसा की पात्र है परन्तु जिन संस्थाओं द्वारा कार्य में लापरवाही की जाये, उन्हें दण्डित किया जाए। उन्होंने कहा कि कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं है। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी निर्माण कार्य दिसम्बर 2021 तक हर हाल में पूरे हो जाने चाहिए। निर्माण कार्यों को समय से पूरा करने के लिए कार्य को दो शिफ्टों, आवश्यकतानुसार तीन शिफ्टों में कराया जाय जिससे कार्य तेजी के साथ ससमय पूरे हो सकें।
अपर मख्य सचिव डाॅ0 रजनीश दूबे ने कहा कि जिन मेडिकल काॅलेजों में छोटे-छोटे कार्य अधूरे रह गए हैं उन्हें शीघ्रता के साथ पूरा कराया जाय। उन्होंने कहा कि अम्बेडकर नगर, आजमगढ़, जालौन, सहारनपुर, बदायूं, कन्नौज आदि अन्य मेडिकल काॅलेजों में कुछ छोटे-छोटे कार्य बचे हैं उन्हें अक्टूबर माह में पूर्ण करा लिया जाय।
इस दौरान सचिव चिकित्सा शिक्षा श्री अमित गुप्ता, महानिदेशक डाॅ0 के0के0 गुप्ता एवं अन्य विभागीय अधिकारियों सहित सी एण्ड डी0एस0, निर्माण निगम व अन्य संस्थाओं के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts

अदालतों पर शीघ्र न्याय प्रदान करने की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है: मुख्य न्यायधीश

आजम के जेल पहुंचने से पहले ही जेल प्रशासन ने करा ली थी बैरक की साफ-सफाई

सीएम ने कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए डोर-टू-डोर सर्वे कार्य को प्रभावी ढंग से संचालित करने के निर्देश दिए