प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम की सभी व्यवस्थाओं का वरिष्ठ अधिकारी स्वयं निरीक्षण करें – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम की सभी व्यवस्थाओं का वरिष्ठ अधिकारी स्वयं निरीक्षण करें

प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम की सभी व्यवस्थाओं का वरिष्ठ अधिकारी स्वयं निरीक्षण करें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपद चित्रकूट में 29 फरवरी, 2020 को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा बुंदेलखण्ड एक्सप्रेस-वे के प्रस्तावित शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों की आज समीक्षा की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी जनपद के भरतकूप क्षेत्र के निकट गोंडा ग्राम में बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखने के साथ विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे इस क्षेत्र के विकास की रीढ़ बनेगा। डिफेंस काॅरीडोर की स्थापना की कार्यवाही तेजी से गतिमान है। इससे बुन्देलखण्ड क्षेत्र के युवाओं को रोजगार प्राप्त होगा। यहां के युवा वर्ग को अब पलायन नहीं करना पड़ेगा।
शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा हेतु अधिकारियों की बैठक में मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम का आयोजन अत्यन्त व्यवस्थित रूप से किया जाए। जनसभा में आने वाले लोगों को कठिनाई नहीं होनी चाहिए। प्रधानमंत्री जी चित्रकूट में पहली बार आ रहे हैं। यह ऐतिहासिक अवसर है। कार्यक्रम की तैयारी भी अवसर के अनुरूप होनी चाहिए।
मुख्यमंत्री जी ने शिलान्यास स्थल का भ्रमण और सभा स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री जी की सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम की सभी व्यवस्थाओं का वरिष्ठ अधिकारी स्वयं निरीक्षण करें।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे 296 किलोमीटर लम्बा होगा। इसके निर्माण पर 15 हजार करोड़ रुपए की धनराशि व्यय होगी। वर्षों से यह क्षेत्र उपेक्षित रहा, किन्तु बुंदेलखण्ड एक्सप्रेस-वे के निर्माण से अब इस क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी और अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण परिवर्तन आयेगा। एक्सप्रेस-वे के माध्यम से बुंदेलखण्ड क्षेत्र के लोग पांच घंटे में दिल्ली पहुंच सकेंगे।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि डिफेंस काॅरीडोर में 50 हजार करोड़ रुपए का निवेश हो रहा है। इससे भी क्षेत्र के विकास के नये रास्ते खुलेंगे। उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड क्षेत्र के प्रत्येक गांव में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति के लिए प्रधानमंत्री जी द्वारा पेयजल योजना का शुभारम्भ पहले ही किया जा चुका है। इस योजना के अंतर्गत बुन्देलखण्ड के सभी जिलों में एक साथ कार्य प्रारम्भ होगा। इससे लोगों को शीघ्र शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा।
अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना तथा यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री अवनीश कुमार अवस्थी ने एक्सप्रेस-वे तथा शिलान्यास स्थल के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

About admin