गरीबों व बेसहारा लोगों की सेवा करने से मिलती है आत्म संतुष्टि: केशव प्रसाद मौर्य – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » गरीबों व बेसहारा लोगों की सेवा करने से मिलती है आत्म संतुष्टि: केशव प्रसाद मौर्य

गरीबों व बेसहारा लोगों की सेवा करने से मिलती है आत्म संतुष्टि: केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊः उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि गरीबों व जरूरतमंदों की मदद करने से आत्म संतुष्टि मिलती है। उन्होंने कहा कि निष्काम और निःस्वार्थ भाव से समाज सेवा करना बहुत ही पुनीत कार्य है और इसी भाव से धनवन्तरि सेवा संस्थान जरूरतमंद लोगों मरीजों की सेवा का सराहनीय कार्य कर रहा है। श्री मौर्य आज भूसा मंडी तिराहा ऐशबाग में धनवन्तरि सेवा संस्थान द्वारा आयोजित निःशुल्क चश्मा वितरण एवं विशाल स्वास्थ्य शिविर को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने जरूरतमंद लोगों को धनवन्तरि सेवा संस्थान की ओर से चश्मे, ट्राई साइकिल व सिलाई मशीन आदि का वितरण किया।                                                  उन्होंने कहा कि उन्हे खुशी है, कि धनवंतरि सेवा संस्थान के वे भी सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि धन्वंतरि सेवा संस्थान के कार्यकर्ता लखनऊ में किसी भी अस्पताल में आने वाले लोगों की निशुल्क सहायता करने का पुनीत कार्य करते हैं और अन्नपूर्णा सेवा संस्थान की ओर से भोजन व रहने की व्यवस्था भी की जाती है।

उप मुख्यमंत्री ने केंद्र व राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि आयुष्मान योजना के अंतर्गत रू5लाख तक का निशुल्क इलाज गरीब लोगों का किया जा रहा है। यही नहीं, जिनका कार्ड किन्हीं कारण नहीं बन पाता है/बन पाया है और वे पात्र हैं तो उन्हें भी मुख्यमंत्री राहत कोष से चिकित्सा हेतु आर्थिक मदद की जाती है। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की स्पष्ट मंशा है कि पैसे के अभाव में किसी भी मरीज की मौत न होने पाए।

About admin