यूपी में कल से चलेंगी रोडवेज बसें, मास्क लगाना होगा अनिवार्य – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » यूपी में कल से चलेंगी रोडवेज बसें, मास्क लगाना होगा अनिवार्य

यूपी में कल से चलेंगी रोडवेज बसें, मास्क लगाना होगा अनिवार्य

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ा दिया है. साथ ही अब उत्तर प्रदेश में बसों के संचालन को भी छूट दी गई है.

यूपी परिवहन निगम ने एक जून को सुबह 8 बजे से राज्य के भीतर सभी प्रकार की अंतर-राज्यीय बस सेवाओं को फिर से शुरू करने का फैसला किया है. दरअसल, उत्तर प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन 5.0 में रोडवेज बसें चलाने की भी अनुमति दी है.

उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा है कि बसों में सैनिटाइजेशन किया जाएगा. वहीं बस में फेस मास्क लगाना अनिवार्य होगा. यात्री मास्क लगाकर ही बसों में यात्रा कर सकते हैं. जिसके बाद अब एक जून से ही यूपी परिवहन निगम की बसें सड़कों पर दिखने वाली हैं. हालांकि शर्तों के आधार पर प्राइवेट बसें चलाई जाएंगी.

उत्तर प्रदेश में नई गाइडलाइन में सभी सरकारी कार्यालयों के लिए आदेश है कि अब 100 प्रतिशत अटेंडेंस होंगी, लेकिन तीन पालियों में कार्यालय खुलेंगे. पहली पाली सुबह 9 से 5 बजे की होगी, दूसरी पाली 10 से 6 बजे की होगी, तीसरी पाली 11 से 7 बजे की होगी.

लॉकडाउन की नई गाइडलाइन पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि परिवहन खुल रहा है. स्कूल-कॉलेज के बारे में जुलाई में खोलने पर विचार किया जाएगा. गाजियाबाद-नोएडा बॉर्डर का आवागमन एकदम से खोलने पर वहां समस्या बढ़ सकती है. वहीं गाजियाबाद-नोएडा बॉर्डर खोलने का फैसला जिलों के डीएम लेंगे. Source Aajtak

About admin