यू एल डी बी मिशन के अंतर्गत प्रस्तुतिकरण व बैठक की समीक्षा करते हुएः सौरभ बहुगुणा

उत्तराखंड

प्रदेश के पशुपालन/दुग्ध विकास एवं मत्स्य पालन/गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग/कौशल विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा द्वारा विधानसभा स्थित सभा कक्ष में पशुपालन विभाग के अंर्तगत यू०एल०डी०बी० मिशन के प्रस्तुतिकरण की समीक्षा की।

मा॰ मंत्री ने बताया कि उत्तराखण्ड में स्टेट लाइव स्टॉक मिशन नहीं होने के कारण राज्य को पशुधन के संबंध में विभिन्न परेशानियों का सामना करना पड़ता है क्योंकि राज्य पूरी तरह से केन्द्र सरकार पर निर्भर है।
मा॰ मंत्री ने कहा कि पूर्व में विभागीय अधिकारियों को स्टेट लाइव स्टॉक मिशन का प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिये गये थे ताकि तैयार प्रस्ताव को कैबिनेट में प्रस्तुत किया जा सके। उन्होने कहा कि राज्य में स्टेट लाइव स्टॉक मिशन के लागू होने से पशुधन की बेहतर देखभाल के साथ-साथ राज्य की आय में वृद्धि हो सकेगी।

मा॰ मंत्री ने विभाग द्वारा तैयार किये गये स्टेट लाइव स्टॉक मिशन के प्रस्ताव के विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

बैठक में सचिव पशुपालन श्री बी॰वी॰आर॰सी॰ पुरूषोत्तम, निदेशक पशुपालन श्री प्रेम कुमार, संयुक्त निदेशक पशुपालन श्री एस॰के॰ बिंजोला तथा अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

कृषि विभाग की समीक्षा बैठक लेते हुएः मंत्री सुबोध उनियाल

माननीय मेयर श्री सुनील उनियाल गामा की मौजूदगी में आकाश राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (एएनटीएचई), 2019 की घोषणा की गई

भट्टा प्रामरी स्कूल कारगी में प्रदेश के वन एवं खेल मंत्री व क्षेत्रीय विधायक दिनेश अग्रवाल मन्दिर शैड् का लोकार्पण करते हुए