समस्याओं का किया जाय त्वरित निदान: केशव प्रसाद मौर्य

Image default
उत्तर प्रदेश

लखनऊः उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने- 7 कालीदास मार्ग स्थित आवास (कैम्प कार्यालय) पर लगभग 3 दर्जन जनपदों से आये लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया। उन्होने जनसुनवाई के दौरान एक-एक व्यक्ति की समस्या को पूरी गम्भीरता से सुना तथा समस्याओं के निराकरण हेतु विभिन्न जिलों के जिलाधिकारी तथा पुलिस अधिकारियों से बात की। जनता दर्शन में बुजुर्ग, महिलाएं, पुरूष एवं दिव्यांग सहित  सैकड़ों लोगों ने उपमुख्यमंत्री के समक्ष अपनी समस्यायें बतायी। बतायी गयी समस्याओं में मुख्य रूप से  विद्युत मार्ग चौड़ीकरण,  सड़क निर्माण,  आवास दिलाने, अवैध कब्जा, कानून व्यवस्था  ,राशन की दुकान, रास्ता खुलवाने पुष्टिकारक वितरण की जांच कराने, विकास कार्य, मारपीट, राजस्व ,अतिक्रमण,  जमीनी विवाद, चिकित्सा सहायता आदि थीं।  आवास पर आये मरीजों के ईलाज हेतु उपमुख्यमंत्री ने आर्थिक सहायता दिलाने का विश्वास दिलाया और प्रत्येक व्यक्ति की हर सम्भव मदद हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया।
जनता दर्शन में  अंबेडकर नगर के रजनीश सिंह ने सड़कों की मरम्मत कराने ,गोंडा के मनोज कुमार ने मार्ग चौड़ीकरण के लिए, बिजनौर के मुकुल देव शर्मा ने सीसी रोड बनवाने  बिजनौर की गुरमीत कौर ने मुलजिमो की गिरफ्तारी कराने, फिरोजाबाद के नीलम ने आवास दिलाने ,फिरोजाबाद के अजीत सिंह ने राशन की दुकान का चुनाव निरस्त कराने, कानपुर नगर की उषा परिहार ने मकान के रुके हुए निर्माण कार्य को चालू करवाने ,बलिया के
हरेनाथ में  ट्यूबवेल पर 25 केवीए का ट्रांसफार्मर लगवाने ,मुरादाबाद के नेमचंद सैनी ने अवरुद्ध रास्ता खुलवाने, कानपुर देहात के गौरव तिवारी ने पुष्टाहार के वितरण में अनियमितता के लिए एफ आई आर करवाने, मऊ के संजय कुमार ने पिच रोड बनवाने आजमगढ़ की पिंकी मौर्या ने ग्राम पंचायत में विकास कार्यों के संबंध में अपने प्रार्थना पत्र दिये
कई समस्याओं के निस्तारण के संबंध में  उपमुख्यमंत्री ने शासन के कई उच्चाधिकारियों  जिलाधिकारियो,व पुलिस अधीक्षको सहित कई अधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता की। कई लोगों की समस्याओं का  जनता दर्शन के दौरान ही निस्तारण कराया गया।
. उपमुख्यमंत्री जी ने सभी की समस्याओं का त्वरित गति से निराकरण हेतु अधिकारियों को निर्देश दिये। जनता दर्शन के दौरान कई प्रमुख संगठनों के पदाधिकारी भी उपमुख्यमंत्री जी से मिले।

Related posts

कनिष्ठ सहायक के 3467 पदों पर भर्ती हेतु लिखित परीक्षा 31 मई को, प्रदेश के 24 जनपदों में परीक्षा केन्द्र निर्धारित

प्रधानमंत्री आवास योजना के सभी लाभार्थियों के घरों में शत-प्रतिशत शौचालय बनाने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने ‘उ0प्र0 आम महोत्सव, 2016’ का शुभारम्भ किया