प्रमुख सचिव, डॉ0 रजनीश दूबे एरा विश्वविद्यालय का दौरा किया एवं हैप्पीनेस विभाग का उद्घाटन किया – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » प्रमुख सचिव, डॉ0 रजनीश दूबे एरा विश्वविद्यालय का दौरा किया एवं हैप्पीनेस विभाग का उद्घाटन किया

प्रमुख सचिव, डॉ0 रजनीश दूबे एरा विश्वविद्यालय का दौरा किया एवं हैप्पीनेस विभाग का उद्घाटन किया

उत्तर प्रदेश सरकार के चिकित्सा शिक्षा विभाग के माननीय प्रमुख सचिव, डॉ0 रजनीश दूबे (IAS) ने एरा विश्वविद्यालय का दौरा किया एवं हैप्पीनेस विभाग का उद्घाटन किया।
एरा विश्वविद्यालय में हैप्पीनेस विभाग की स्थापना की गई है इस विभाग की प्रमुख डॉ0 मीता घोष है, यह विभाग भारत में किसी भी विश्वविद्यालय में स्थापित नहीं हुआ है एरा विश्वविद्यालय पहला ऐसा विश्वविद्यालय जिसने इस विभाग की स्थापना की है।
इस अवसर पर माननीय कुलाधिपति श्री मोहसिन अली खान, कुलपति प्रो0 अब्बास अली महदी, प्रो0 एम. एम. ए. फरीदी, प्रिंसिपल और डीन, एराज लखनऊ मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, प्रो. मस्तान सिंह, डीन, बेसिक मेडिकल साइंसेज ,प्रो0 मीता घोष, प्रो0 जी. के. सिंह, प्रो0 राजेन्द्र प्रसाद, प्रो0 पी. के. शर्मा, प्रो0 रियाज मेंहदी, प्रो0 एस. के. दास सहित अन्य चिकित्सागण उपस्थित रहे।
माननीय प्रमुख सचिव डॉ0 रजनीश दूबे ने सभा में उपस्थित छात्रों एवं चिकित्सकों को संबोधित करते हुए एरा विश्वविद्यालय में नवीनतम शिक्षण और प्रशिक्षण पद्धति के उपयोग की सराहना की वह नवीनतम डिजिटल 3-डी एनिमेशन और मेडिकल गेम्स के उपयोग से बहुत प्रभावित हुए और उन्होंने कहा कि इन शिक्षण पद्धतियों का उपयोग अंततः चिकित्सा विज्ञान में भारत के बेहतर भविष्य के लिए कौशल अधिग्रहण में मेडिकल छात्रों की मदद करेगा।
माननीय प्रमुख सचिव, डॉ0 रजनीश दुबे ने भी एरा विश्वविद्यालय के दृष्टिकोण की सराहना की और कई गुणवत्तापूर्ण शोध कार्यों के प्रकाशन से भी प्रभावित हुए।
एरा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अब्बास अली महदी जी ने अतिथि का स्वागत किया और उन्हें विश्वविद्यालय की उपलब्धियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम के अंत में, प्रो0 एम.एम.ए. फरीदी ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा।

About admin