प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना तथा आंगनवाड़ी केन्द्रों का निर्माण प्राथमिकता से पूर्ण किया जाय: ब्रजेश पाठक – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना तथा आंगनवाड़ी केन्द्रों का निर्माण प्राथमिकता से पूर्ण किया जाय: ब्रजेश पाठक

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना तथा आंगनवाड़ी केन्द्रों का निर्माण प्राथमिकता से पूर्ण किया जाय: ब्रजेश पाठक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के मंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना और आंगनवाड़ी केन्द्रों के निर्माण प्राथमिकता से पूर्ण किए जाएं। उन्होंने निर्माण कार्य की गुणवत्ता मानक के अनुरूप रखने के निर्देश देते हुए कहा कि सरकार इस पर कोई भी रियायत नहीं बरतेगी। जिन निर्माण कार्यों में गुणवत्ता सही नहीं पायी जायेगी, उस जनपद के संबंधित अधिकारी के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना सरकार की प्राथमिकताओं में है। सरकार का प्रयास है कि इस योजना के तहत निर्माणाधीन सड़कों का कार्य समयबद्ध पूरा किया जाये। इसके साथ ही अन्य योजनाओं व कार्यक्रमों को समय से पूरा किया जाना सुनिश्चित किया जाए।

श्री पाठक आज योजना भवन में ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कुछ निर्माण कार्यों की धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि निर्माण कार्यों में लापरवाही और उदासीनता बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्माण कार्यों का निरीक्षण एवं भौतिक सत्यापन मौके पर जाकर किया जाय।

श्री पाठक ने कहा कि हमें कार्य की अधिकता के कारण तनाव नहीं लेना चाहिए तथा जो भी आपकी समस्याएं होगी उनका समाधान किया जायेगा। उन्होेंने कहा कि अपनी कार्यक्षमता के अनुरूप लक्ष्य बनाकर कार्य करें, ताकि और बेहतर कार्य कर सकें। उन्होंने कहा कि जिलों के जो भी अधिकारी अच्छा कार्य करेंगे, उनको प्रोत्साहित भी किया जाएगा।

ग्रामीण अभियंत्रण मंत्री ने कहा कि अधूरे पड़े कार्य को शीघ्रता से पूर्ण किया जाए, जो भवनों का निर्माण कार्य पूर्ण हो रहा है तत्काल उसको संबंधित विभाग को सौंप दिया जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि विभाग में जो जांचें लम्बित पड़ी हों, उनका भी शीघ्रता से निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। कोर्ट केसों की सूची बनाकर उपलब्ध कराई जाय। उन्होंने कहा कि मुकदमों की सूची प्राप्त होने पर उन्हें शासन के साथ बैठक कराकर उनका समाधान कराया जायेगा।

अपर मुख्य सचिव, श्री इफ्तेखारूद्दीन ने कहा कि अधूरे सभी कार्यों को प्राथमिकता पर पूर्ण कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में आने वाली दिक्कतों का समाधान प्राथमिकता से किया जा रहा है। निविदाओं की कार्यवाही को शीघ्रता से पूर्ण किया जा रहा है। ताकि कार्य को तय सीमा में पूरा किया जा सके। कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

About admin