सार्थक प्रयासों से बदलाव के साथ-साथ सकारात्मक परिणाम भी प्राप्त किये जा सकते हैं: सूर्य प्रताप शाही – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » सार्थक प्रयासों से बदलाव के साथ-साथ सकारात्मक परिणाम भी प्राप्त किये जा सकते हैं: सूर्य प्रताप शाही

सार्थक प्रयासों से बदलाव के साथ-साथ सकारात्मक परिणाम भी प्राप्त किये जा सकते हैं: सूर्य प्रताप शाही

लखनऊः उत्तर प्रदेश के कृषि, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री, श्री सूर्य प्रताप शाही ने चन्द्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, कानपुर के सब्जी विज्ञान विभाग, कल्याणपुर में 84.50 लाख रूपये की लागत से नवीनीकृत सेंटर आॅफ एक्सीलेंस फाॅर वेजीटेबल्स एवं 24.80 लाख रूपये से नवीनीकृत सेंटर आॅफ एक्सीलेंस फाॅर व्हीट का लोकार्पण किया। इस अवसर पर श्री शाही ने चन्द्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में 35 लाख रूपये से नवनिर्मित बीज विधायन एवं भण्डारण भवन का भी लोकार्पण किया।

कृषि मंत्री ने चन्द्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के सब्जी विज्ञान विभाग के सभागार में विभिन्न विभागों के अधिष्ठातागण, निदेशकगण, विभागाध्यक्षों एवं अनुभाग अधिकारियों के साथ विश्वविद्यालय के कार्यों की समीक्षा की भी की। उन्होंने कहा कि सार्थक प्रयासों से बदलाव भी लाया जा सकता है और सकारात्मक परिणाम भी प्राप्त किया जा सकता है। कुलपति एवं विभागाध्यक्ष व अन्य अधिकारीगणों के प्रयास से विश्वविद्यालय में बड़े बदलाव हुये हैं।

श्री शाही ने कहा कि सेंटर आॅफ एक्सीलेंस जो पूरी तरह से उजड़ चुका था, आज उसके स्वरूप में काफी परिवर्तन देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि किसान आज आधुनिक तरीके से जहां एक ओर इंटीग्रेटेड टमाटर, शिमला मिर्च, धनिया और बैंगन की खेती के तरीके सीख रहे हैं, वहीं दूसरी ओर अपनी आय को भी दोगुनी कर रहे हैं। कृषि मंत्री ने कहा कि जलवायु परिवर्तन के कारण खेती-किसानी पर पड़ने वाले दुष्प्रभावों से बचने एवं बेहतर उत्पादन के लिये प्रयास किये जायंे। उन्होंने डेयरी के कार्यों की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुये शीघ्रातिशीघ्र इसे पूर्ण किये जाने के निर्देश दिये।

About admin