पीएनबी ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बैंकों की श्रेणी के अंतर्गत समग्र प्रदर्शन के लिए द्वितीय पुरस्कार जीता

उत्तराखंड

देहरादून: पंजाब नैशनल बैंक, देश के अग्रणी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, ने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा शुरू किए गए एग्री इंफ्रा फंड अभियान के अंतर्गत आयोजित “एग्री इंफ्रा फंड अवार्ड समारोह 2022” में टारगेट अचीवर्स की श्रेणी के लिए प्रथम पुरस्कार हासिल किया। पीएनबी ने एग्री इंफ्रास्ट्रक्चर फंड योजना के अंतर्गत समग्र प्रदर्शन के लिए द्वितीय पुरस्कार भी जीता।

यह पुरस्कार माननीय केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री, श्री नरेंद्र तोमर द्वारा प्रदान किया गया। इस अवसर पर श्री कैलाश चौधरी, राज्य मंत्री कृषि एवं किसान कल्याण, भारत सरकार, श्री अरुण शर्मा, महाप्रबंधक, पीएनबी व श्री कुलदीप सिंह राणा, उप महाप्रबंधक, पीएनबी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

आत्मानिर्भर भारत पैकेज के अंतर्गत एग्री इंफ्रा फंड एक समर्पित योजना है जो फसल कटाई के बाद के प्रबंधन के बुनियादी ढांचे और सामुदायिक कृषि आस्तियों के निर्माण के लिए मध्यम अवधि की ऋण सुविधा प्रदान करती है। अब तक इस योजना के अंतर्गत रु.10,131 करोड़ की ऋण स्वीकृति के साथ 13,700 परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान की गई है। इस अवसर पर, गणमान्य व्यक्तियों व कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के अधिकारियों द्वारा बैंक को इसकी उपलब्धियों के लिए शुभकामनाएं दी गई तथा सशक्त देश के निर्माण के लिए सतत परिश्रम करने के लिए प्रेरित भी किया।

Related posts

कुंवर दिव्य प्रताप सिंह को थाईलैंड में आयोजित ओपन चैंपियनशिप में डबल ट्रैप शूटिंग में स्वर्ण पदक प्राप्त करने पर बधाई देते हुए मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत

भीमताल में मिनी कान्क्लेव का आयोजन का शुभारम्भ कर सम्बोधित करते हुएः सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

वाराणसी के बाद अब हरिद्वार की बिजली की लाइनें होंगी भूमिगत