राज्य कर्मचारी साहित्य संस्थान द्वारा राज्यकर्मी साहित्यकारों के लिये कहानी प्रतियोगिता का आयोजन – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » राज्य कर्मचारी साहित्य संस्थान द्वारा राज्यकर्मी साहित्यकारों के लिये कहानी प्रतियोगिता का आयोजन

राज्य कर्मचारी साहित्य संस्थान द्वारा राज्यकर्मी साहित्यकारों के लिये कहानी प्रतियोगिता का आयोजन

लखनऊः राज्यकर्मी साहित्यकारों हेतु कहानी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा हंै। कहानी प्रतियोगिता में भाग लेने केे इच्छुक राज्यकर्मी साहित्यकार अधिकतम 04 पृष्ठ (फुल स्केप कागज) पर राज्य कर्मचारी साहित्य संस्थान, उ0प्र0 के कार्यालय में आगामी 21 सितम्बर, 2019 तक भेज सकते हैं।
यह जानकारी आज यहां राज्य कर्मचारी साहित्य संस्थान, उ0प्र0 के महामंत्री डा0 दिनेश चन्द्र अवस्थी ने दी। उन्होंने बताया कि राजकीय उत्तरदायित्वों को निभाने के साथ हीे साहित्य सृजन में रूचि रखने वाले राज्यकर्मियों को प्रोत्साहित करने एवं उनकी प्रतिभा को निखारने के उद्देश्य से इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता में संस्थान द्वारा गठित साहित्यकार समीक्षकों की समिति द्वारा विजेताओं का निर्णय लिया जायेगा एवं 03 उत्कृष्ट कहानियों के लेखकांे को रूपये दो हजार एक सौ एवं अन्य 03 कहानियों को एक हजार एक सौ के पुरस्कार प्रदान किये जायेंगे।
श्री अवस्थी ने बताया कि प्रेषित की जाने वाली कहानी में राजनीतिक-सामाजिक आलोचना/निंदा, प्रशासन के विरूद्ध एवं विवादास्पद बातंे नहीं होनी चाहिए। कहानी के ऊपर के एक कवर पृष्ठ पर अपना नाम, पता, सम्पर्क दूरभाष व कार्यालय का पता अंकित होना चाहिए।
उल्लेखनीय है कि राज्य कर्मचारी साहित्य संस्थान, उ0प्र0 एक प्रख्यात साहित्यिक संस्था है जिसमें राज्य कर्मचारी/अधिकारी सदस्य एवं पदाधिकारी होते हैं तथा संस्था के पदेन संरक्षक उत्तर प्रदेश शासन के मुख्य सचिव हैं।

About admin