उत्तर प्रदेश में एलपीजी की आपूर्ति सामान्य रूप से हो रही है और पेट्रोलियम उत्पाद भी सामान्य रूप से उपलब्ध हैं – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » उत्तर प्रदेश में एलपीजी की आपूर्ति सामान्य रूप से हो रही है और पेट्रोलियम उत्पाद भी सामान्य रूप से उपलब्ध हैं

उत्तर प्रदेश में एलपीजी की आपूर्ति सामान्य रूप से हो रही है और पेट्रोलियम उत्पाद भी सामान्य रूप से उपलब्ध हैं

ये सभी उत्पाद समाज में सभी के लिए पर्याप्त मात्रा में हैं। उत्तर प्रदेश के तेल उद्योग के कार्यकारी निदेशक और राज्य प्रमुख इंडियन ऑयल तथा स्टेट लेवल कोऑर्डिनेटरउत्तीय  भट्टाचार्य ने बताया कि उत्तर प्रदेश राज्य में पेट्रोल, डीजल और एलपीजी सिलेंडरों का पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध है। सभी पीएसयू तेल कम्पनियाँ इस कठिन समय के दौरान अपने रिटेल आउटलेट और एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स के माध्यम से ईंधन और एलपीजी सिलेंडर की निरंतर और सुचारू आपूर्ति बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं।

  एलपीजी वितरकों के माध्यम से एलपीजी सिलेंडरों और रिटेल आउटलेट (पेट्रोल-पम्पों) के माध्यम से पेट्रोल और डीजल के पर्याप्त स्टॉक की डिलीवरी सुनिश्चित की जा रही है। तेल कम्पनियों ने इन आवश्यक वस्तुओं की नियमित उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य के सम्बन्धित जिलाधिकारी से आवश्यक पास जारी करने के लिए भी अनुरोध किया है।

 उत्तर प्रदेश के तेल उद्योग के कार्यकारी निदेशक और राज्य प्रमुख इंडियन ऑयल तथा स्टेट लेवल कोऑर्डिनेटरउत्तीय  भट्टाचार्य ने कहा कि वर्तमान मेंउत्तर प्रदेश में लगभग 403 लाख सक्रिय एलपीजी ग्राहकों को एलपीजी की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कुल 2178 एलपीजी वितरक हैं और इसी प्रकार पेट्रोल-डीजल इत्यादि की जन-सामान्य में आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए 7128 रिटेल आउटलेट (पेट्रोल-पम्प) हैं. 

पीएसयू तेल कम्पनियाँ उत्तर प्रदेश राज्य में पेट्रोल और डीजल उपलब्ध कराने के लिए 32 टर्मिनल और डिपो का संचालन करती हैं। उत्तर प्रदेश में 26 एलपीजी बॉटलिंग प्लांट हैंजो राज्य के उपभोक्ताओं की मांग के आधार पर एलपीजी की उपलब्धता सुनिश्चित करते हैं।

तेल कम्पनियाँ लगभग 27000 डिलीवरी बॉय के साथ उत्तर प्रदेश के कोने-कोने पर प्रति दिन औसतन 7.9 लाख सिलेंडर की आपूर्ति करती हैं।

डिस्ट्रिब्यूटरों के माध्यम से डिलीवरी बॉयज और रिटेल आउटलेट (पेट्रोल-पम्प) पर कस्टमर अटेंडेंट तेल कम्पनियों के असाधारण रूप से समर्पित ऐसे कार्यबल हैं, जो सभी नागरिकों के लिए परीक्षा के इस कठिन समय के दौरान अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं।

श्री भट्टाचार्य ने आम जनता से अपील की कि वे पूरे उत्तर प्रदेश में सुचारू रूप से आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए डिलीवरी बॉयज और कस्टमर अटेंडेंट के साथ सहयोग करें।

About admin