इस व्यवस्था के एक वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर मुख्यमंत्री ने किया 4 पत्रावलियों का किया ई-आफिस के तहत निस्तारण

Image default
उत्तराखंड

देहरादून: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा भी ई-ऑफिस प्रणाली से पत्रावलियों का निस्तारण प्रारम्भ कर दिया है। गुरूवार को सचिवालय में मुख्यमंत्री ने 4 पत्रावलियों का निस्तारण ई-ऑफिस के तहत किया गया। इनमें मुख्यमंत्री घोषणा के तहत देहरादून में स्थापित होने वाले शहीद स्मारक, खेरासेंण में सामुदायिक बारात घर की स्थापना, त्यूणी में फायर यूनिट की स्थापना तथा स्वास्थ्य विभाग की चिकित्सकों से सम्बन्धित पत्रावली सम्मिलित रही। प्रदेश में 21 जनवरी 2020 को ई-ऑफिस प्रणाली का शुभारम्भ हुआ था। इस एक वर्ष की अवधि में 4621 पत्रावलियों का निस्तारण इस प्रक्रिया के तहत किया गया है। अकेले गुरूवार का ही 26 पत्रावलियों का निस्तारण किया गया है।

         इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि ई-आफिस प्रणाली से कार्य संचालन में  से सचिवालय के कार्यों में उत्तरदायी, प्रभावी और पारदर्शी व्यवस्था सुनिश्चित होगी। इससे फाइल निस्तारण के कार्य में तेजी आयेगी और कार्य प्रबंधन में सुधार आयेगा। इससे उच्च स्तर पर प्रभावी समीक्षा भी की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि इससे महत्वपूर्ण विषयों के ऑनलाईन होने से कार्यों में शीघ्रता व पारदर्शिता आयेगी।

Related posts

भिकियासैण में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए: मुख्यमंत्री

मुख्य परियोजना निदेशक जलागम तथा आयुक्त परिवहन एस.रामास्वामी को प्रमुख सचिव के पदभार से अवमुक्त करते हुए प्रमुख सचिव उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण के पद पर तैनात करने का निर्णय लिया गया है।

अपने सपनों का पीछा करें और उन्हें पूरा करें: भाईचुंग भूटिया