कोरोना के हालात सामान्य होने पर जर्मनी में होगा खादी का फैशन शो: सिद्धार्थ नाथ सिंह

Image default
उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम, निवेश एवं निर्यात प्रोत्साहन मंत्री श्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने आज जर्मनी में भारत की राजदूत सुश्री मुक्ता दत्त तोमर से उत्तर प्रदेश में जर्मन निवेश बढ़ाने के लिए वेबिनार के माध्यम से संवाद स्थापित किया। जर्मन निवेशकों को यू0पी में लाने की सम्भावना पर विस्तार से चर्चा की। साथ ही एम्बेसडर महोदया को उत्तर प्रदेश में निवेशकों को दी जा रही सहुलियत एवं सुविधाओं से अवगत कराया।
श्री सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी सामान्य होने के पश्चात जर्मनी में खादी के फैशन शो का आयोजन कराया जायेगा। इससे वहां के लोग खादी से परिचित होगें और खादी वस्त्रों के निर्यात को बढ़ावा भी मिलेगा। उन्होंने चर्चा के दौरान यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार जर्मनी के निवेशकों की सुविधा के लिए जर्मन पार्क बनाने की पहल कर सकती है।
सुश्री तोमर ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण जर्मनी में सप्लाई चेन प्रभावित हुई है और इसमें बहुत बड़ा गैप आ गया है। जमर्नी के अन्दर सप्लाई चेन बढ़ाने के लिए बहुत तेजी से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने निवेश प्रोत्साहन मंत्री की सराहना करते हुए कहा कि बिलकुल सही समय पर निवेश बढ़ाने के संबंध संवाद स्थापित किया गया है। वे उत्तर प्रदेश में अधिक से अधिक जर्मनी निवेशकों को आकर्षित करने के लिए पूरा सहयोग देंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश जर्मन उद्यमियों के लिए एक अच्छा सप्लाई चेन का केन्द्र बन सकता है।

Related posts

अन्य राज्यों में उत्तर प्रदेश के कार्यरत कर्मियों को मतदान के दिन सवेतन अवकाश

कोरोना को रोकने के लिए लाॅकडाउन का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश: सीएम

वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों, पुलिस अधीक्षकों, मुख्य चिकित्साधिकारियों को सम्बोधित करते हुएः सीएम