कृषि मंत्री की अध्यक्षता में रबी फसल 2021-2022 के समर्थन मूल्यों को बढ़ाने की संस्तुति की गयी – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » कृषि मंत्री की अध्यक्षता में रबी फसल 2021-2022 के समर्थन मूल्यों को बढ़ाने की संस्तुति की गयी

कृषि मंत्री की अध्यक्षता में रबी फसल 2021-2022 के समर्थन मूल्यों को बढ़ाने की संस्तुति की गयी

लखनऊः उ0प्र0 के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही की अध्यक्षता में आज विधान भवन स्थित उनके कार्यालय कक्ष में रबी फसल 2021-2022 के समर्थन मूल्यों को बढ़ाने के सम्बंध में बैठक की गयी। कृषि मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के भारत को आत्मनिर्भर बनाने के सपने को साकार करने के लिए किसानों को आत्मनिर्भर बनाने से ही सफलता मिलेगी। श्री शाही ने कहा कि आगामी रबी फसलों के क्षेत्रफल में वृद्धि करने के लिए समर्थन मूल्यों की वृद्धि करना आवश्यक है।
कृषि मंत्री श्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि आज रबी वर्ष 2021-2022 की कुल 06 फसलों के समर्थन मूल्य बढ़ाने जाने पर विस्तृत विचार-विर्मश किया गया है।कृषि मंत्री ने बताया कि भारत सरकार द्वारा पहले ही खरीफ फसल 2020 के फसलों की न्यूनतम समर्थन मूल्य की घोषणा की जा चुकी है ताकि किसान इसको संज्ञान में लेकर खरीफ फसलों की बुआई कर सके। इसी क्रम आज कृषि मंत्री की अध्यक्षता ने रबी फसल 2021-22 की गेंहू, जौ, चना, मटर, मसूर, एवं तिलहन में लाही सरसों के समर्थन मूल्यों को बढ़ाये की संस्तुति करके भारत सरकार को प्रेषित करने पर सहमति प्रदान की गयी।
बैठक में सहकारिता मंत्री श्री मुकुट बिहारी वर्मा, खाद्य एवं रसद राज्य मंत्री श्री रणवेन्द्र प्रताप सिंह, समिति के सदस्य सांसद, कृषि उत्पादन आयुक्त श्री आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव कृषि देवेश चर्तुर्वेदी, कृषि निदेशक सोराज सिंह, कृषि निदेशक तथा कृषि विश्वविद्यालयों के कुलपति भी उपस्थित थें।

About admin