राज्य निर्यात पुरस्कार हेतु 31 जुलाई तक आवेदन पत्र आमंत्रित

Image default
उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने निर्यात को बढ़ावा देने के लिए राज्य निर्यात पुरस्कार वर्ष 2019-20 के वितरण का फैसला किया है। इसके लिए निर्यातक इकाइयों से आगामी 31 जुलाई तक आवेदन पत्र भी आमंत्रित किये गये हैं। निर्यात प्रोत्साहन ब्यूरो, उ0प्र0 में आॅनलाइन पंजीकृत तथा विगत दो वित्तीय वर्षों में प्रत्येक वर्ष अलग-अलग न्यूनतम 30 लाख का निर्यात करने वाली इकाइयां पुरस्कार योजना में हिस्सा ले सकती हैं।

      यह जानकारी संयुक्त आयुक्त, निर्यात प्रोत्साहन ब्यूरो, श्री पवन अग्रवाल ने दी। उन्होंने बताया कि राज्य निर्यात पुरस्कार योजना में भाग लेने के लिए पात्र निर्यातक इकाइयां अपने उत्पाद कोटि के अन्तर्गत आवेदन पत्र, अद्यतन आॅनलाइन पंजीकरण की प्रति, संदर्भित वर्षों में किये गये वार्षिक निर्यात से संबंधित बैंक/सी0ए0 का प्रमाण-पत्र, आई0ई0सी0 प्रमाण पत्र तथा परिचयात्मक विवरण की सी0डी0 संबंधित उप आयुक्त, जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र के माध्यम से निर्यात प्रोत्साहन ब्यूरो, उ0प्र0, लखनऊ में जमा करा सकते हैं।

श्री अग्रवाल ने बताया कि योजना का विस्तृत विवरण एवं आवेदन पत्र का प्रारूप निर्यात प्रोत्साहन ब्यूरो की वेबसाइट http://www.epbupindia.com पर उपलब्ध है। इसके अलावा जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन के कार्यालय से भी आवश्यक जानकारियां प्राप्त की जा सकती हैं।

Related posts

जिन रसोइयों का कार्य सन्तोषजनक है, उन्हें दोबारा चयन प्रक्रिया से नहीं गुजरना होगा: सीएम योगी आदित्यनाथ

खादी महोत्सव में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन कल

किसानों के “फार्मर्स फस्र्ट“ कार्यक्रम और किसानों की प्रशिक्षण का शुभारंभ