भारत तेजी से उभरती एक अर्थव्यवस्था, उत्तर प्रदेश का इसमें अहम योगदान होगा: ब्रजेश पाठक

Image default
उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधायी एवं न्याय मंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की विकास परक नीतियों के कारण आज भारत विश्व की एक तेजी से उभरती हुई अर्थव्यवस्था के रूप में आगे बढ़ रहा है और शीघ्र ही अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में विश्व में तीसरे स्थान पर आ जायेगा। इसी प्रकार उत्तर प्रदेश एक ट्रिलियन अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर हो रहा है। इसका श्रेय प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ को जाता है।

श्री पाठक आज यहां के0के0वी0पी0जी0 कालेज, लखनऊ में 02 दिवसीय ‘‘भारत हेतु विकासोन्मुख रणनीतियों की आवश्यकता‘‘ विषयक सेमिनार के समापन समारोह मेे कहा कि भारत विपरीत परिस्थितियों में भी हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि चिकित्सा, पर्यटन, विज्ञान आदि क्षेत्रों में काफी विकास किया है। केन्द्र सरकार एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं को तेजी से लागू किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी योजनाओं को लागू किये जाने से भारत की समृद्धि बढ़ी है। इसके साथ अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है और रोजगार के अवसर पैदा हुए हैं।

विधायी एवं न्याय मंत्री ने इस सेमीनार की सफलता के लिए सभी आयोजकों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने इस प्रकार के सेमीनार बार-बार आयोजित कराने की अपील भी की। इस अवसर पर उन्होंने ‘‘भारत हेतु विकासोन्मुख रणनीतियों की आवश्यकता‘‘ शीर्षक स्मारिका का विमोचन भी किया।

इस मौके पर प्रो0 श्री आई0सी0 अवस्थी, प्रधानाचार्य, श्री रमेश चन्द्र, श्री टी0एन0 मिश्रा, डाॅ0 गुन्जन पाण्डेय, डाॅ0 मधु भाटिया, एन0बी0टी0 के स्थानीय संपादक श्री सुधीर मिश्रा सहित शिक्षकगण एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Related posts

ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती उर्दू-अरबी-फारसी यूनीवर्सिटी की लाइब्रेरी में शारिब बुक्स गैलरी का उद्घाटन

वर्तमान पेराई सत्र में चीनी मिलों द्वारा 14 दिनों के अन्दर गन्ना मूल्य भुगतान भी प्रारम्भ

दशमोत्तर छात्रवृत्ति योनजा हेतु 04 अरब रूपये की स्वीकृति