स्वच्छ पर्यावरण में वृक्षों का महत्वपूर्ण योगदान: ब्रजेश पाठक – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » स्वच्छ पर्यावरण में वृक्षों का महत्वपूर्ण योगदान: ब्रजेश पाठक

स्वच्छ पर्यावरण में वृक्षों का महत्वपूर्ण योगदान: ब्रजेश पाठक

लखनऊ: प्रदेश के विधि एवं न्याय मंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने कहा है कि स्वच्छ पर्यावरण और प्रदूषण के निजात दिलाने में वृक्षों का महत्वपूर्ण योगदान है। हर व्यक्ति को कम से कम एक पौधा अवश्य ही लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण से ही स्वच्छ एवं स्वस्थ वातावरण का सृजन सम्भव है।

श्री पाठक ने आज यहां गोमतीनगर स्थित भारतीय खाद्य निगम क्षेत्रीय कार्यालय के परिसर में बेल और आंवला के पौधों का रोपण किया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि रोपित पौधों की देखभाल की जिम्मेदारी सभी की है। वृक्षा रोपण के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने के लिए अभियान चलाने की जरूरत है, ताकि बेहतर पर्यावरण में सभी की भागीदारी सुनिश्चित हो सके। उन्होंने स्कूलों, सामाजिक एवं स्वैच्छिक संगठनों के सहयोग से इस अभियान को गति देने में उनकी सहभागिता प्राप्त करने की अपील की।

श्री पाठक ने भारतीय खाद्य निगम के कर्मियों के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि अपने कार्यों के अलावा सामाजिक कार्यों में विशेष रूचि प्रदर्शित करते है। उन्होंने कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि कर्मियों की जो भी समस्याये है, उनके समाधान में वे पूर्ण सहयोग करेंगे।

इस अवसर पर श्री अश्वनी कुमार पाण्डेय सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित रहे।

About admin