माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का देहरादून दौरा सहकारिता के लिए वरदान साबित होगा: जगदीश भट्ट

उत्तराखंड

देहरादून-04 दिसबंर 2021- उत्तराखंड जन विकास सहकारी समिति के महासचिव श्री जगदीश भट्ट ने कहा ’माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का देहरादून दौरा सहकारिता के लिए वरदान साबित होगा। मैं माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को बहुत धन्यवाद देता है कि उन्होंने उत्तराखंड में आकर यहां के जड़ी – बूटियों एवं सहकारिता के ऊपर विस्तार पूर्वक लोगों से बात करी एवं उन्होंने यह बताया कि सहकारिता के माध्यम से उत्तराखंड के लोगों को रोजगार मिल सकता है खासकर उन्होंने जड़ी- बूटी एवं हर्बल प्लांट के उत्पादन की बात कहीं है जिससे कि हमारे उत्तराखंड के किसानों को इसका फायदा मिलेगा एवं रोजगार के नए साधन विकसित होंगे। पर्यटन के क्षेत्र से जुड़े हुए व्यवसाय में होमस्टेक के ऊपर उनका प्रकाश डालना इस बात का सबूत देता है कि आने वाले भविष्य में होमस्टे एक व्यापक स्वरोजगार का स्वरूप लेगा और इससे उत्तराखंड के दूरदराज गांव में रहने वाले लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा।

 प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के भाषण से यह विदित होता है कि आने वाले भविष्य में उत्तराखंड एक आत्मनिर्भर प्रदेश बनेगा और अपने प्रदेश वासियों के लिए स्वरोजगार एवं रोजगार की व्यवस्था भी खुद सुनिश्चित कर लेगा।

Related posts

विधानसभा अध्यक्ष ने की केंद्रीय पेट्रोलियम राज्य मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान से शिष्टाचार भेंट

ऋषिकेश में रेल विकास निगम लिमिटेड द्वारा ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन परियोजना का स्थलीय निरीक्षण करते हुएः सीएम

सहस्त्रधारा रोड़ स्थित आईटी पार्क में हाउसिंग एण्ड अर्बन डेवलपमेंट कारपोरेशन लि0 के क्षेत्रीय कार्यालय का शिलान्यास करते हुए केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू व मुख्यमंत्री हरीश रावत