सावन के अंतिम सोमवार एवं ईद-उल- जुहा की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » सावन के अंतिम सोमवार एवं ईद-उल- जुहा की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें

सावन के अंतिम सोमवार एवं ईद-उल- जुहा की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री प्रमोद तिवारी ने कहा है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी  द्वारा अथक परिश्रम और सूझबूझ तथा वर्तमान परिस्थितियों में सर्वमान्य एवं सबसे बेहतर विकल्प के रूप में आदरणीया श्रीमती सोनिया गांधी जी को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाये जाने का मैं स्वागत करता हंूूॅ ।
श्री तिवारी ने कहा है कि पूर्व में जब कांग्रेस आज से भी अधिक विषम परिस्थिति में गुजर रही थी तो आदरणीया श्रीमती सोनिया गांॅधी जी दिनांक- 14 मार्च, 1998 को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का ‘‘अध्यक्ष’’ बनी थी, और उनके नेतृृत्व एवं मार्गदर्षन में तथा कांगे्रसजनों के सहयोग एवं परिश्रम से केन्द्र तथा देष के कई प्रदेषों में कांगे्रस ने वापसी की थी ।
मुझे पूरा विष्वास है, विषेषरूप से उत्तर प्रदेष में जिस तरह वर्ष 1998 में सभी 80 सीटें हारने के बाद ‘‘षून्य’’ से सफर तय करके उत्तर प्रदेष में सबसे ज्यादा सांसद देने के रूप में सबसे बड़ा दल बनकर कांगे्रस पार्टी उभरी थी । उसी तरह आदरणीया श्रीमती सोनिया गांॅधी जी की अध्यक्षता में तथा  श्रीमती प्रियंका गांॅधी जी के मार्ग निर्देषन तथा श्री राहुल गांॅधी जी के संघर्षपूर्ण नेतृृत्व में अपना इतिहास दोहराते हुये उत्तर प्रदेष में कांगे्रस पार्टी जनता की पहली पसंद बनेगी, तथा प्रदेष में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी, और जनता के साथ झंूॅठ एवं धोखे के ‘‘युग का अन्त’’ होगा,  तथा भारत एक बार फिर दुनिया की ‘‘तीन बड़ी आर्थिक शक्तियों’’ में से ‘‘एक’’ बनकर उभरेगा, तथा बेहतर अर्थ व्यवस्था का साम्राज्य कायम करेगा, जिसे वर्तमान सरकार ने 7वें नम्बर पर पहंुॅचा दिया है, वहांॅ आर्थिक नेतृृत्व की दुनिया में पुनः वापसी करेगा
श्री तिवारी ने हरियाणा के मुख्यमन्त्री द्वारा काष्मीर की बेटियों पर दिये गये बयान की कड़ी भत्र्सना करते हुये कहा है कि उन्होंने एवं उनकी पार्टी ने सिर्फ काष्मीर की ही नहीं बल्कि भारत की सभी बेटियों का अपमान किया है । जिस तरह से उन्हांेंने काष्मीर के साथ बिहार की बेटियों का उदाहरण दिया है वह अत्यंत स्तरहीन और घटिया बयान है तथा जिस पद पर वह बैठे हैं उस पद को कलंकित करने वाला है ।
श्री तिवारी ने कहा है कि जिस संदर्भ में उन्होंने अनुच्छेद 370 का जिक्र किया है, हमारा मानना है कि यह भारत की संसद, भारत के राजनैतिक दल और भारत के माननीय न्यायालय का विषय है । चीन या पाकिस्तान को अपनी नापाक हरकतों से बाज आना चाहिए, काष्मीर का कण- कण भारत का अविभाज्य हिस्सा है, बेहतर है कि पाकिस्तान अपनी अंदरूनी और बाहरी बदहाली को संभाले, उसे भारत के आंतरिक प्रकरण पर दखल देने का कोई अधिकार नहीं है, और यदि उसने कष्मीर के संदर्भ में ऐसी कोई अवांछित हरकत की तो संपूर्ण भारत उसका जवाब देने में सक्षम है, बाहरी हस्तक्षेप पर पूरा भारत ‘‘एक’’ है ।
श्री तिवारी ने सभी कांगे्रस जनों से तथा समाज के हर वर्ग से अनुरोध किया है कि वे राष्ट्रहित में कांगे्रस के साथ और अधिक मजबूती के साथ जुड़े ।
कांगे्रस और भारतीय जनतापार्टी में यही अंतर है कि कांगे्रस के लिये पार्टी हित से बड़ा ‘‘राष्ट्रहित’’ है और भारतीय जनतापार्टी के लिये राष्ट्रहित से ज्यादा ‘‘पार्टी हित’’ सर्वोपरि है ।

About admin