जनता की सेवा के लिए स्वास्थ्य मेला का आयोजन समय-समय पर होना चाहिए: ब्रजेश पाठक – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » जनता की सेवा के लिए स्वास्थ्य मेला का आयोजन समय-समय पर होना चाहिए: ब्रजेश पाठक

जनता की सेवा के लिए स्वास्थ्य मेला का आयोजन समय-समय पर होना चाहिए: ब्रजेश पाठक

लखनऊः उत्तर प्रदेश के विधायी एवं न्याय मंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवायें गरीबों तक पहुॅचाने के लिए सरकार कटिबद्ध है। अपने इसी संकल्प को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा घोषित आयुष्मान भारत योजना को लागू किया गया है जिसके तहत गरीब एवं बेसहारा लोगों को गम्भीर बिमारी के लिए सरकारी अस्पतालों में निशुल्क उपचार की व्यवस्था की गयी है। इसके साथ ही सभी सरकारी अस्पतालों में जांच से लेकर उपचार तक की निशुल्क सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है।

श्री पाठक आज ऐशबाग स्थित रामलीला मैदान में पूर्व मुख्यमंत्री स्व0 रामप्रकाश गुप्ता की जयंती के अवसर पर आयोजित निशुल्क स्वास्थ्य सेवा एवं चश्मा वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए शुरू की गयी आयुष्मान योजना पूरे विश्व में सबसे बड़ी योजना है। इसका श्रेय केन्द्र सरकार को जाता है। उ0प्र0 के मुख्यमंत्री श्री योगी जी अस्पतालों को आवश्यक दवाओं के साथ ही पैरामेडिकल स्टाफ की पूरी व्यवस्था कराते हुए प्रदेश की जनता को उपचार दिला रहे हैं।

विधायी एवं न्याय मंत्री ने निशुल्क स्वास्थ्य मेला एवं चश्मा वितरण के कार्यक्रम के आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित किया जाना चाहिए ताकि शहरीय गरीबों को उनके आस-पास दवाएं तथा उपचार की सुविधा मिल सके।

इस अवसर पर बलरामपुर चिकित्सालय के निदेशक डा0 राम लोचन सहित चिकित्सकगण तथा बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

About admin