एफसी गोवा ने आरबी लीपजिग की मदद से क्लब के नेशनल सॉकर कैम्प्स ऑनलाइन का प्रोग्राम डिटेल घोषित किया

Image default
उत्तराखंड

देहरादून: एफसी गोवा ने घोषणा की है कि आरबी लीपजिग की मदद से क्लब के ‘नेशनल सॉकर कैम्प्स ऑनलाइन’ प्रोग्राम को तीन पैकेजों की शक्ल में उपलब्ध कराया जाएगा। 6 से 18 वर्ष की उम्र के प्रतिभागियों के लिए डिजाइन किए गए इन तीनों पैकेजों में से किसी भी पैकेज में प्रतिभागी अपनी पसंद, दिलचस्पी और प्राथमिकता के अनुसार नामांकन करा सकते हैं। लॉन्च किए गए तीनों पैकेज इस प्रकार हैंरू बिगिनर फ्री, बिगिनर स्टैंडर्ड और बिगिनर मैक्स।

“हम आरबी लीपजिग की मदद से नेशनल सॉकर कैम्प्स ऑनलाइन के अगले चरण का प्रोग्राम घोषित करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं। यह प्रोग्राम फुटबाल की गुणवत्तापूर्ण कोचिंग के दम पर बच्चों को उनके लक्ष्य हासिल करने में मदद करेगा, साथ ही उन्हें एक ऑनलाइन माध्यम के जरिए उनकी सुविधा के अनुसार सीखने का अवसर देगा।“- बता रहे हैं एफसी गोवा के फुटबाल निदेशक रवि पुष्कुर।

उन्होंने आगे बताया- “आरबी लीपजिग के साथ हमारी भागीदारी यह सुनिश्चित करेगी कि देश भर के फुटबालप्रेमी सर्वश्रेष्ठ सुविधाओं तक अपनी पहुंच बना सकें और फुटबाल से जुड़ी अपनी महत्वाकांक्षाएं पूरी कर सकें। इसके साथ-साथ उनके व्यक्तित्व का चैतरफा विकास भी होगा।“

आरबी लीपजिग के तकनीकी निदेशक क्रिस्टोफर वीवेल ने भी एफसी गोवा का नेशनल सॉकर कैम्प्स ऑनलाइन लॉन्च होने की सराहना की है। वह कहते हैं, “नेशनल सॉकर कैम्प्स ऑनलाइन प्रोग्राम से जुड़े सभी व्यक्तियों के लिए यह ऐतिहासिक दिन है! आरबी लीपजिग में हम आने वाले कल की प्रतिभाएं तैयार करने का खयाल रखते हैं और एफसी गोवा के साथ अपनी भागीदारी के प्रति हम प्रतिबद्ध हैं, जो यह सुनिश्चित करती है कि कामयाबी पाने के लिए बच्चों को यथासंभव सर्वश्रेष्ठ संसाधन और औजार मुहैया कराए जाएं।“

उन्होंने आगे कहा, “हमें पूरा भरोसा है कि यह प्रोग्राम बच्चों के भविष्य का निर्माण करने तथा उन्हें उन्मुक्त होकर खुद को अभिव्यक्त करने में सहायक सिद्ध होगा। हम सभी प्रतिभागियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं और उनको हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं।“

नेशनल सॉकर कैम्प्स ऑनलाइन एफसी गोवा और आरबी लीपजिग के बीच हुई रणनीतिक साझेदारी का पहला कदम है। यह अपनी तरह का पहला ऐसा प्रोग्राम है, जहां बच्चे देश में कहीं पर भी घर बैठे एक सुगठित ढंग से फुटबाल की बुनियादी बातें और तकनीक सीख सकते हैं।

बिगिनर फ्री पैकेज में 20 ट्रेनिंग वीडियो, आरबी लीपजिग के प्रशिक्षकों द्वारा 2 विशेष सत्र और प्रतिमाह एक मूल्यवर्द्धन सत्र शामिल है। मूल्यवर्द्धन सत्र में न्यूट्रीशन, चोट प्रबंधन, रणनीति बनाने आदि के विशेषज्ञों के साथ चलने वाले सत्र शामिल होंगे। यह खास पैकेज निःशुल्क है और इसमें कोई भी अपना नामांकन करा सकता है।

बिगिनर स्टैंडर्ड मासिक पैकेज में 20 ट्रेनिंग वीडियो, आरबी लीपजिग के प्रशिक्षकों द्वारा 6 विशेष सत्र और 2 मूल्यवर्द्धन सत्र शामिल हैं। इसके अलावा इसमें 2 कोच-संवाद, एफसी गोवा के खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों के साथ 2 मास्टरक्लास और पूरे महीने भर चलने वाला एक ट्रेनिंग प्लान भी शामिल है। एक माह के लिए इस पैकेज की कीमत 1750 रुपए है तथा यह नामांकन के लिए उपलब्ध है।

आखिर में, तीन माह का बिगिनर मैक्स पैकेज प्रतिभागियों को न केवल बिगिनर स्टैंडर्ड पैकेज के सभी लाभ प्रदान करता है, बल्कि उनको एफसी गोवा और आरबी लीपजिग की नेशनल सॉकर कैम्प वाली को-ब्रांडेड जर्सी मुफ्त में दी जाती है। इस पैकेज की कीमत 5250 रुपए है तथा यह नामांकन के लिए उपलब्ध है।

एफसी गोवा के जूनियर सदस्यों को 10% का डिस्काउंट भी दिया जाएगा। यह जूनियर सदस्यता बच्चों को एफसी गोवा की बेमिसाल एक्सेस प्रदान करती है, जिसके तहत वे खिलाड़ियों से बातचीत कर सकते हैं, उनको क्लब की जर्सी मुफ्त मिलती है और अन्य कई सुविधाएं उन्हें प्राप्त होती हैं।

बिगिनर स्टैंडर्ड और बिगिनर मैक्स पैकेज की उपलब्धता सीमित है तथा इसमें ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर दाखिला दिया जाएगा। नेशनल सॉकर कैम्प्स ऑनलाइन 15 फरवरी 2021 को शुरू होंगे और इनके लिए केवल 10 फरवरी 2021 तक ही पंजीकरण स्वीकृत किए जाएंगे।

ऊपर उल्लेख किए गए किसी भी पैकेज में नामांकन कराने के लिए https://soccercamps.fcgoa.in/courses पर जाएं और फुटबाल से जुड़े अपने सपनों को पूरा करने का अवसर हाथ से न जाने दें।

एफ़सी गोवा के नेशनल सॉकर कैम्प्स ऑनलाइन प्रोग्राम के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए https://soccercamps.fcgoa.in/home पर जाएं प्रोग्राम की सभी खास अपडेट हासिल करने हेतु हमें इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक पर फॉलो करें- @fcgsoccercamps

Website: www.fcgoa.in

Facebook:www.facebook.com/fcgoaofficial

Twitter: @fcgoaofficial

Related posts

धर्मपुर विधासभा क्षेत्रान्तर्गत हिम ज्योति एन्कलेव, शिमला बाईपास निकट पित्थुवाला पाॅलिटैक्निक सेवकला में सड़क का शिलान्यास करते कैबिनेट मंत्री उत्तराखण्ड सरकार दिनेश अग्रवाल

युवाओं ने लव जेहाद के खिलाफ कानून बनाने की मांग की

अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स में आयोजित तीसरे यूथ ओलंपिक में 5000 मीटर रेस वाॅक में सिल्वर मेडल विजेता सूरज पंवार को सम्मानित करते हुएः सीएम