इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रन से दी शिकस्त, मॉर्गन ने बनाई रिकॉर्ड तोड़ सेंचुरी – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रन से दी शिकस्त, मॉर्गन ने बनाई रिकॉर्ड तोड़ सेंचुरी

इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रन से दी शिकस्त, मॉर्गन ने बनाई रिकॉर्ड तोड़ सेंचुरी

आईसीसी विश्व कप 2019 के 24वें मैच में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रनों के बड़े अंतर से मात दी. इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट पर 397 रनों का स्कोर बनाया है. जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट पर 247 रन ही बना सकी. इंग्लैंड की तरफ से टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 71 गेंदों 148 रन बनाए.

मोर्गन ने अपनी इस पारी में 17 छक्के जड़े. वहीं टीम के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ ने 90 रन बनाए जबकि जो रूट ने 88 रनों का योगदान दिया. मोइन अली ने भी आखिरी के ओवरों में अपने हाथ खोलते हुए सिर्फ 9 गेंदों में 4 छक्कों से नाबाद 31 रन ठोक दिए. अफगानिस्तान की ओर से दौलत जादरान और गुलबदीन नईब ने 3-3 विकेट लिए. वहीं मौजूदा दौर के सबसे बेहतरीन स्पिनर में से एक राशिद खान ने अपने 10 ओवर में कुल 110 रन लुटाए जो कि इस विश्व कप में अभी तक का सबसे महंगा बॉलिंग स्पैल रहा.

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की ओर से हशमतुल्लाह शाहिदी ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए. वहीं रहमत शाह ने 46 रन, असगर अफगान ने 44 और गुलबदीन नैब ने 34 रन की पारी खेली. इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर ने 3, मार्क वुड ने 2 और आदिल रशीद ने 3 विकेट झटके. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है.

मोर्गन ने टीम में दो बदलाव किए हैं. उन्होंने जेसन रॉय और लियाम प्लंकेट की जगह जेम्स विंस और मोईन अली को टीम में शामिल किया. टूर्नामेंट में अफगानिस्तान की टीम को अभी तक खेले गए सभी मैचों में हार झेलनी पड़ी है.

About admin