बेरोजगारों के लिए 17 व 18 अगस्त को रोजगार मेला का आयोजन – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » बेरोजगारों के लिए 17 व 18 अगस्त को रोजगार मेला का आयोजन

बेरोजगारों के लिए 17 व 18 अगस्त को रोजगार मेला का आयोजन

लखनऊ: प्रदेश के सेवायोजन विभाग द्वारा एचसीएल कम्पनी के विभिन्न संवर्ग में रिक्त 500 पदों के लिए आगामी 17 एवं 18 अगस्त को आईटी सिटी, चकगजरिया फार्म, लखनऊ में राज्य के डिप्लोमाधारी व स्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है। रोजगार मेला में प्रतिभाग करने के लिए अभ्यर्थियों को विभाग की वेबसाइट- ेमूंलवरंदण्नचण्दपबण्पद  पर पंजीकरण कराना होगा। चयनित अभ्यर्थियों को एचसीएल कम्पनी द्वारा प्रशिक्षण दिलाया जायेगा। प्रशिक्षणोपरान्त डिप्लोमा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को बीटेक बिट्स पिलानी तथा स्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को एमएससी व एमटेक बिट्स पिलानी के स्तर की भी नौकरी के अवसर उपलब्ध होंगें।

निदेशक प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशालय श्री कुणाल सिल्कू ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश सरकार निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसरों को देखते हुए बेरोजगार अभ्यर्थियोें को नौकरी दिलाने के लिए रोजगार मेलों का आयोजन कर रही है। उन्होंने बताया कि इस रोजगार मेले में एचसीएल कम्पनी के 250 रिक्त पदों के लिए इलेक्ट्रानिक्स, इलेक्ट्रिकल, कम्प्यूटर आईटी, इन्टूमेटेशन, टेली कम्प्यूनिकेशन और मैकेनिकल में डिप्लोमा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। इसके लिए अभ्यर्थी ने हाईस्कूल, इण्टर व डिप्लोमा कोर्स में 60 प्रतिशत अंक के साथ परीक्षा उत्तीर्ण की हो। मेले में चयनित अभ्यर्थियों को एक साल का कम्पनी द्वारा प्रशिक्षण दिया जायेगा और इस अवधि में अभ्यर्थी को 10 हजार रूपये प्रतिमाह मानदेय भी दिया जायेगा। प्रशिक्षण के बाद 02 लाख रूपये प्रतिवर्ष वेतन मिलेगा।

इसी प्रकार स्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए भी 250 रिक्त पदों के लिए चयन प्रक्रिया की जायेगी। ऐसे अभ्यर्थी जो गणित, फिजिक्स, स्टैट्स, कम्प्यूटर साइंस, आईटी में बीएससी व बीसीए तथा साफ्टवेयर इंजीनियरिंग में स्नातक हों पात्र होेंगे। ऐसे चयनित अभ्यर्थियों को 06 माह का प्रशिक्षण दिया जायेगा। इस दौरान 10 हजार रूपये प्रति माह की दर से तीन माह तक मानदेय दिया जायेगा। प्रशिक्षण के पश्चात ऐसे अभ्यर्थियों को 2.26 लाख रूपये प्रतिवर्ष वेतन मिलेगा।

About admin