Online Latest News Hindi News , Bollywood News

स्वदेशी व स्वावलंबन की आवश्यकता पर दिया बल: केशव प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य कहा है कि देश की सुरक्षा के प्रति केन्द्र सरकार बेहद गंभीर और सतर्क है और हर स्तर पर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 59 चाइनीज मोबाइल ऐप भारत सरकार द्वारा बंद कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा भारत की संप्रभुता व अखंडता को बरकरार रखने के लिए यह ऐप मोबाइल और नान मोबाइल इंटरनेट डिवाइस में बैन किये गये हैं। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार ने 59 चाइनीज ऐप बंद करके संदेश दे दिया है कि देश की सुरक्षा के प्रति सरकार बेहद गंभीर व सतर्क हैं।
इसी कड़ी में उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश लो०नि०वि० की सड़कों, भवनो, सेतुओ, आर०ओ०बी0, फ्लाईओवर आदि के निर्माण में चीन के किसी उत्पाद का प्रयोग नहीं किया जाएगा। उन्होंने स्वदेशी अपनाकर स्वावलंबन की ओर बढ़ने का आह्वान करते हुए कहा है कि हमें हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनना है और हमें ऐसा करके दिखाना है कि हम दुनिया को तमाम चीजों को एक्सपोर्ट कर सकें।
उन्होंने लो०नि०वि०, सेतु निगम व राजकीय निर्माण निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं, यदि निर्माण कार्यों में कहीं किसी चीनी उत्पाद का प्रयोग हो रहा है तो उसे कदापि प्रयोग न किया जाए।

Related posts

अमेठी में चलती बस में लगी आग, नौ यात्रियों की मौत

admin

केन्द्र एवं राज्य सरकार के सहयोग से संचालित दुधारू पशुधन विकास

admin

उ0प्र0 गन्ना शोध परिषद, शाहजहांपुर के वाहन चालक संवर्ग का पुनर्गठन

admin