डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए एक करोड़ रुपए देने की घोषणा

Image default
उत्तर प्रदेश

लखनऊ: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार की तरफ से तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। इस कड़ी में मंगलवार को उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए अपने एक माह के वेतन और विधायक निधि से एक करोड़ रुपए देने की घोषणा की है। बता दें कि केशव प्रदेश सरकार के पहले मंत्री हैं, जिन्होंने यह घोषणा की है।

बसपा सांसद ने दिए 50 लाख

कोरोना वायरस से निपटने के लिए अंबेडकर नगर से बसपा सांसद रितेश पांडे ने हाथ आगे बढ़ाए है। रितेश पांडे ने अपनी सांसद निधि से 50 लाख रुपए देने की पेशकश की। उन्होंने अंबेडकर नगर और अयोध्या के डीएम को इस संबंध में पत्र लिखा। बता दें कि उन्होंने यह राशि अंबेडकर नगर संसदीय क्षेत्र के लिए दी है।

अनुप्रिया पटेल ने दिए 25 लाख

अपना दल (एस) की अध्यक्ष और मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल ने अपनी सांसद निधि से 25 लाख देने का ऐलान किया है। अनुप्रिया ने जिलाधिकारी को लिखे पत्र में कहा कि, कोरोना वारसय से रोकथाम और बचाव के लिए मास्क, सैनिटाइजर, दवा आदि उपलब्द कराने के लिए उनकी सांसद निधि से अविलंब 25 लाख रुपए स्वीकृत कराएं।

बसपा के पूर्व मंत्री ने CM योगी को लिखा पत्र

इससे पहले हाथरस के सादाबाद विधानसभा से बसपा विधायक व पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सिकंदराराऊ स्थित कोठी को आइसोलेशन वार्ड बनाने का आग्रह किया है। विधायक ने एक पत्र मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन को भी आग्रह के साथ भेजा है।

MLC दीपक सिंह ने दिए 10 लाख

वहीं, अमेठी से कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने भी सीडीओ को पत्र लिखकर अपनी निधि से सभी विकासखंड़ों से समान रुप में मास्क और सैनिटाइजर बांटने के लिए 10 लाख रुपए जारी करने का आग्रह किया है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि कोरोना से लड़ने के लिए क्षेत्र में किसी तरह के साधनों की कमी नहीं रहनी चाहिए। source: oneindia

Related posts

बागपतः असलहा तस्कर गिरफ्तार 08 तमंचे बरामद

अनंत कुमार के निधन से देश ने एक बेहतरीन नेता खो दिया

व्यापारियों को सुरक्षा प्रदान किये जाने के निर्देश