उप मुख्यमंत्री ने राज्य स्तरीय कन्ट्रोल रूम से की जा रही लाइव मानीटरिंग का किया निरीक्षण – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » उप मुख्यमंत्री ने राज्य स्तरीय कन्ट्रोल रूम से की जा रही लाइव मानीटरिंग का किया निरीक्षण

उप मुख्यमंत्री ने राज्य स्तरीय कन्ट्रोल रूम से की जा रही लाइव मानीटरिंग का किया निरीक्षण

लखनऊ: माध्यमिक शिक्षा परिषद्, उ0प्र0 हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट बोर्ड की परीक्षायें आज से प्रारम्भ हुयीं। परीक्षा के पहले दिन ही उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने राजकीय जुबिली इण्टर कालेज, लखनऊ का निरीक्षण किया और परीक्षार्थियों एवं अधिकारियों को बोर्ड परीक्षा की शुभकामनाएं भी दीं। उन्होंने निरीक्षण के उपरान्त मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि बोर्ड परीक्षा-2020 केवल परीक्षा ही नहीं बल्कि एक उत्सव है। परीक्षार्थियों को परीक्षा को एक उत्सव/त्यौहार की तरह मनाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि सभी परीक्षार्थी तनावमुक्त तथा प्रशन्नचित्त रहें। इससे पहले श्रीमती गुलाब देवी, राज्य मंत्री माध्यमिक शिक्षा ने राजकीय जुबली इण्टर कालेज में परीक्षा देने आये छात्र/छात्राओं का स्वागत किया। उन्होंने परीक्षार्थियों का उत्साहवर्धन किया तथा अपील की कि स्वस्थ मन तथा सकारात्मक सोच के साथ अपनी परीक्षायें दें।
उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने इसके उपरान्त माध्यमिक शिक्षा निदेशालय, (शिविर कार्यालय), 18 पार्क रोड़ लखनऊ में बोर्ड परीक्षा 2020 हेतु आधुनिक रूप से तैयार किये गये राज्य स्तरीय कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने कन्ट्रोल रूम से ही प्रदेश के विभिन्न जनपदों के परीक्षा केन्द्रों में लगे सी0सी0टी0वी0 कैमरों के माध्यम से विभिन्न परीक्षा केन्द्रो के परीक्षा कक्षों का निरीक्षण किया, जिसमें परीक्षा केन्दों की्र सभी गतिविधियां स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही थीं । डा0 शर्मा ने राज्य स्तरीय कन्ट्रोल रूम से विशेष रूप से संवेदनशील तथा अति संवेदनशील परीक्षा केन्द्रों का भी निरीक्षण किया। कन्ट्रोल रूम की व्यवस्थाओं को व्यवस्थित रूप से संचालित होते देखकर प्रसन्नता व्यक्त की।

About admin