उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने लखनऊ छावनी बोर्ड अस्पताल में 250 एलपीएम पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया

उत्तर प्रदेश

लखनऊः उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने आज 7 अक्टूबर, 2021 को लखनऊ छावनी बोर्ड अस्पताल में 250 एलपीएम पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। इस ऑक्सीजन संयंत्र से लखनऊ छावनी बोर्ड अस्पताल के60 बिस्तर को ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित कर रोगियों को राहत प्रदान की जाएगी। ऑक्सीजन  प्लांट के निर्माण के लिए पूरी तरह से पीएम केयर्स फंड से फंड दिया गया है।
इस अवसर पर बोलते हुए डॉ. शर्मा ने पीएम केयर्स फंड द्वारा वित्त पोषित 02 संयंत्रों की स्थापना की सराहना की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में स्वीकृत 555 ऑक्सीजन संयंत्रों में से 392 संयंत्र वर्तमान में चालू हो चुके है जो उस गति को दर्शाता है जिसके साथ राज्य और केंद्र सरकार ने कोविड-19 चुनौती का सामना करने के लिए कदम बढ़ाया है। डॉ. शर्मा ने कोविड-19 से निपटने के लिए युद्धस्तर पर काम करने के लिए केंद्रऔरराज्य सरकार के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 स्थिति से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की रणनीति का विश्व स्वास्थ्य संगठन और नीति आयोग ने भी स्वागत किया है।
डा0 शर्मा ने कहा कि सरकार ने कोविड-19 के दौरान एक बड़ी आबादी के टीकाकरण की चुनौती का सामना किया। डॉ. शर्मा ने इस बात की भी सराहना की कि मेड इन इंडिया के टीके लोगों को उपलब्ध कराए गए। उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश टीकाकरण के मामले में देश में सबसे आगे है और कोविड-19 के प्रकोप को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने और जीवन के नुकसान को कम करने में सफलता पायी है। डॉ. शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में देश व प्रदेश की सार्थक प्रगति के लिए आभार व्यक्त करते हुए अपने संबोधन का समापन किया।
इससे पूर्व श्री जी एस राजेश्वरन, प्रधान निदेशक, रक्षा संपदा, मध्य कमान ने लखनऊ छावनी बोर्ड अस्पताल के उद्घाटन के अवसर पर डॉ. दिनेश शर्मा का स्वागत किया। इस अवसर पर लखनऊ छावनी से विधान सभा सदस्य श्री सुरेश तिवारी कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए। श्री सत्यनारायण, निदेशक, रक्षा संपदा, मध्य कमान, श्री पुष्पेंद्र सिंह, निदेशक, रक्षा संपदा, मध्य कमान और श्री डीएन यादव निदेशक, रक्षा संपदा, मध्य कमान और श्री विकास कुमार, डीईओ लखनऊ छावनी बोर्ड और निदेशालय के अन्य अधिकारी और कर्मचारी रक्षा संपदा, मध्य कमान के साथ-साथ लखनऊ छावनी बोर्ड और डीआरडीओ, लखनऊ के अधिकारी भी उपस्थित थे। श्री विलास एच. पवार, सीईओ, लखनऊ छावनी बोर्ड द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ समारोह संपन्न हुआ।

Related posts

चार वाहन चोर गिरफ्तार, चोरी की 06 मोटर साइकिलें बरामद

कौमी एकता सप्ताह के आयोजन हेतु बजट स्वीकृत

कोविड संक्रमण अभी पूरी तरह समाप्त नही हुआ है इसलिए सभी लोग कोविड अनुरूप आचरण करे