सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई दी – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई दी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई दी

लखनऊउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।
आज यहां जारी एक बधाई संदेश में मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि यह राष्ट्रीय पर्व हमें अमर शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष और बलिदान की याद दिलाता है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमें आत्मचिन्तन करने तथा महान देशभक्तों के सपनों एवं लक्ष्यों को प्राप्त करने की प्रतिबद्धता प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करता है। उन्होंने देश की आजादी के लिए बलिदान होने वालों को नमन करते हुए कहा कि ऐसे वीर सपूतों को सदैव याद रखा जाएगा।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि यह स्वतंत्रता दिवस देश के लिए विशिष्ट है, क्योंकि जम्मू-कश्मीर राज्य को अभी हाल ही में अनुच्छेद 370 से मुक्ति मिली है। अब यह राज्य विकास की नई गाथा लिखने जा रहा है। इसके अलावा लद्दाख के हर नागरिक को भी अब नया सवेरा देखने को मिल रहा है। भारत की एकता और अखण्डता की दृष्टि से प्रधानमंत्री जी तथा केन्द्रीय गृह मंत्री जी का यह अभूतपूर्व, ऐतिहासिक और साहसिक निर्णय अभिनन्दनीय है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की धरती से ही सन् 1857 में स्वतंत्रता संग्राम की शुरुआत हुई थी। आजादी की लड़ाई में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले सभी ज्ञात-अज्ञात देशभक्तों एवं सेनानियों से हम सभी को देशभक्ति के लिए प्रेरणा लेनी चाहिए। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में भारत विश्व में एक महाशक्ति के रूप में स्थापित होने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ चला है। आज हमारा देश विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश सरकार ‘सबका साथ सबका विकास, सबका विश्वास’ की अवधारणा को वास्तविक अर्थों में साकार कर रही है। राज्य सरकार अन्त्योदय की भावना के अनुरूप समाज के आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति के उत्थान को प्राथमिकता दे रही है। केन्द्र सरकार और राज्य सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों को मिल रहा है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा इस वर्ष 15 जनवरी से 04 मार्च, 2019 के बीच प्रयागराज कुम्भ का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया, जिसमें लगभग 24 करोड़ से अधिक श्रद्धालु सम्मिलित हुए। इसके अलावा, 21 से 23 जनवरी, 2019 तक वाराणसी में 15वें प्रवासी भारतीय दिवस का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। साथ ही, प्रदेश को हरा-भरा बनाने के लिए इस माह 09 अगस्त को वृक्षारोपण महाकुम्भ में 22 करोड़ से अधिक वृक्षारोपण कराया गया, जो एक रिकाॅर्ड है।
मुख्यमंत्री जी ने जनता से शहीदों एवं स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए देश की सुख-समृद्धि के लिए पूरी क्षमता से प्रयास करने का संकल्प लेने का आह्वान किया है।

About admin