सीएम योगी आदित्यनाथ ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » सीएम योगी आदित्यनाथ ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी है।
आज यहां जारी एक संदेश में मुख्यमंत्री जी ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण का जन्म धर्म की स्थापना एवं अधर्म, अन्याय तथा अत्याचार समाप्त करने की प्रेरणा देता है। भगवान श्रीकृष्ण ने श्रीमद्भगवद्गीता के माध्यम से ज्ञान, कर्म एवं भक्ति योग का जो संदेश दिया, उसकी प्रासंगिकता शाश्वत है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली तथा लीला स्थली उत्तर प्रदेश मे स्थित है। राज्य सरकार द्वारा विगत दो वर्ष से दीपावली के अवसर पर अयोध्या में सरयू जी के तट पर ‘दीपोत्सव’ तथा गत वर्ष होली के अवसर पर ब्रज धाम के बरसाना में ‘रंगोत्सव’ का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। इसी क्रम में इस वर्ष ब्रजधाम में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व भव्य एवं आकर्षक रूप से सम्पन्न कराया जा रहा है।
ज्ञातव्य है कि राज्य सरकार द्वारा मथुरा में प्रथम बार 23 से 25 अगस्त, 2019 तक तीन दिवसीय श्रीकृष्णोत्सव-2019 का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें देश व प्रदेश के कलाकारों द्वारा विविध आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जाएंगे।

About admin